MP निकाय चुनाव: कटनी, देवास, रीवा, रतलाम और मुरैना के कल आएंगे नतीजे, तैयारियां शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1263961

MP निकाय चुनाव: कटनी, देवास, रीवा, रतलाम और मुरैना के कल आएंगे नतीजे, तैयारियां शुरू

MP Nikay Chunav में दूसरे चरण के रिजल्ट की तैयारियां शुरू हो गई हैं. कल कटनी, देवास, रीवा, रतलाम और मुरैना के नतीजे आएंगे. इसके अलावा कई नगर पालिका और नगर परिषदों के परिणाम भी कल आ जाएंगे. 

MP निकाय चुनाव: कटनी, देवास, रीवा, रतलाम और मुरैना के कल आएंगे नतीजे, तैयारियां शुरू

भोपाल। MP निकाय चुनाव के पहले चरण के रिजल्ट 17 जुलाई को आ चुके हैं. जबकि अब दूसरे चरण के रिजल्ट 20 जुलाई को यानि कल आएंगे. ऐसे में दूसरे चरण की मतगणना की तैयारियां शुरू हो गई हैं. कल पांच नगर निगम सहित प्रदेश की कई नगर पालिका और नगर परिषदों में पार्षद पद के उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो जाएगा. दूसरे चरण की मतगणना बीजेपी और कांग्रेस के लिए बेहद अहम मानी जा रही है. 

दूसरे चरण के 43 जिलों के 214 नगरीय निकायों की मतगणना कल होगी, कटनी, देवास, रतलाम, रीवा, मुरैना नगर निगम भी शामिल हैं, इन सभी निगमों में पिछले चुनाव में बीजेपी की जीत मिली थी. ऐसे में इस बार भी यहां सबकी नजर हैं. सुबह 9 बजे से काउंटिंग शुरू हो जाएगी, जिसके लिए निर्वाचन आयोग की तरफ से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 

इतने निकायों में होगी मतगणना 
दूसरे चरण में  5 नगर निगम, 40 नगर पालिका और 169 नगर परिषद में मतगणना होगी. जिनमें राजधानी भोपाल से सटी बैरसिया, रायसेन नगर पालिका भी शामिल हैं, इसके अलावा खरगोन, शिवपुरी, टीकमगढ़ बालाघाट, आगर मालवा के साथ 40 नगर पालिकाओं का भी कल फैसला हो जाएगा. 

पहले चरण की मतगणना में अभी 7 निकायों में बीजेपी को जीत मिली है, तो 3 पर कांग्रेस पार्टी की जीत हुई है. जबकि सिंगरौली नगर निगम में आम आदमी पार्टी शहर की सरकार बनाने की और है. ऐसे में एमपी निकाय चुनाव में तीसरे दल की भी जोरदार एंट्री हुई है. वहीं दूसरे चरण की मतगणना में भी इन्ही पार्टियों पर सबकी नजर होगी. क्योंकि बीजेपी कांग्रेस के अलावा तीसरे दलों ने भी इन नगर निगमों में किस्मत आजमाई है. 

WATCH LIVE TV

Trending news