MP निकाय चुनाव: दूसरे चरण की वोटिंग से BJP उत्साहित, जानिए मतदान का प्रतिशत
Advertisement

MP निकाय चुनाव: दूसरे चरण की वोटिंग से BJP उत्साहित, जानिए मतदान का प्रतिशत

MP निकाय चुनाव के दूसरे चरण का मतदान खत्म हो गया है. दूसरे चरण में जमकर वोटिंग हुई है. बीजेपी इस वोटिंग से उत्साहित नजर आ रही है. बीजेपी का कहना है कि बढ़े हुए मतदान का उन्हें फायदा होगा. 

MP निकाय चुनाव: दूसरे चरण की वोटिंग से BJP उत्साहित, जानिए मतदान का प्रतिशत

भोपाल। एमपी निकाय चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण का मतदान आज पूरा हो गया. 214 निकाय पर वोटिंग खत्म होने के बाद शाम पांच बजे तक 77 प्रतिशत वोटिंग होने का अनुमान है. हालांकि ऐसे आधिकारिक आंकड़ा नहीं माना जा रहा है. फाइनल वोटिंग के आंकड़े आने अभी बाकी है. लेकिन पहले चरण के मुताबिक आखिरी चरण में जमकर वोटिंग हुई. जिससे बीजेपी उत्साहित नजर आ रही है. 

दरअसल, नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण की तुलना में दूसरे चरण में ज्यादा वोटिंग हुई है. आज सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारे लगी नजर आई, यही ट्रेंड शाम तक चला और आखिरी चरण में बंपर वोटिंग हुई. 

बीजेपी ने किया फायदे का दावा 
वोटिंग प्रतिशत बढ़ने से भाजपा गदगद नजर आ रही है. बीजेपी नेताओं का दावा है कि वोटिंग प्रतिशत बढ़ने से हमें फायदा होगा. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता भगवानदास सबनानी ने कहा कि पहले चरण में निर्वाचन आयोग की वजह से मतदान कम हुआ था क्योंकि पहले चरण में मतदाताओं की पर्ची का सही तरीके से वितरण नहीं हो पाया था. लेकिन इस चरण में इस प्रक्रिया में इस बात पर खास ध्यान रखा गया, जिससे इस चरण में मतदान का प्रतिशत बढ़ गया. 

बीजेपी के दावे के आसपास हुई वोटिंग 
दूसरे चरण की खास बात यह है कि बीजेपी नेताओं ने जिस वोटिंग प्रतिशत का दावा किया था, उसी के आसपास दूसरे चरण की वोटिंग हुई है. बीजेपी नेता भगवानदास सबनानी का कहना था कि 75 प्रतिशत के आसपास उन्हें वोटिंग होने की उम्मीद है, जबकि इसी फिगर के आसपास वोटिंग प्रतिशत नजर आ रहा है. बता दें कि दूसरे चरण में पांच नगर निगम जिनमें कटनी, देवास, रतलाम, मुरैना और रीवा सहित कुल 214 निकायों में वोटिंग हुई. 

बता दें कि पहले चरण में आज के मुकाबले कम वोटिंग हुई थी. जिसका बड़ा कारण मतदाता पर्ची के वितरण में परेशानी बताई गई थी. इसको लेकर बीजेपी निर्वाचन आयोग भी पहुंची थी. हालांकि आज इस प्रक्रिया को दुरुस्त रखा गया. 

ये भी पढ़ेंः MP के इस जिले में 100 प्रत्याशियों को किया था नजरबंद, पुलिस ने इस वजह से उठाया था कदम

WATCH LIVE TV

Trending news