MP Nursing Exam: नर्सिंग के छात्रों का खत्म होगा इंतजार, इस महीने से शुरू होगी परीक्षाएं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2309068

MP Nursing Exam: नर्सिंग के छात्रों का खत्म होगा इंतजार, इस महीने से शुरू होगी परीक्षाएं

MP Nursing Exam 2024: मध्य प्रदेश में नर्सिंग परीक्षाओं को लेकर बड़ा अपडेट आया है. मोहन सरकार के मंत्री ने परीक्षा को लेकर बड़ी घोषणा कर दी है.

नर्सिंग परीक्षाएं जल्द होगी आयोजित

Nursing Exam: मध्य प्रदेश में हजारों नर्सिंग छात्रों के लिए अच्छी खबर आई है. क्योंकि मोहन सरकार ने परीक्षाएं आयोजित करवाने की तैयारी कर ली है, प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य राज्यमंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने परीक्षाओं को लेकर कहा की रुकी हुई नर्सिंग की परीक्षाएं अगस्त से शुरू होंगी. ऐसे में छात्रों ने भी राहत की सांस ली है. परीक्षाएं होने से राज्य के करीब एक लाख से ज्यादा नर्सिंग के छात्रों को फायदा होगा. 

अगस्त से अक्टूबर में होंगी परीक्षाएं 

नर्सिंग परीक्षाओं पर जानकारी देते हुए मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने बताया 'नर्सिंग की रुकी हुई परीक्षाएं अगस्त से शुरू होकर अक्टूबर तक चलेगी, क्योंकि छात्रों को भविष्य को देखते हुए राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है कि परीक्षाएं जल्द से जल्द आयोजित कराई जाएंगी. नर्सिंग की अलग-अलग परीक्षाएं अगस्त से शुरू होकर सभी परीक्षां अक्टूबर तक खत्म करवा दी जाएंगी. करीब एक लाख से ज्यादा छात्र नर्सिंग परीक्षाओं में शामिल होंगे.'

ये भी पढ़ेंः बारिश के मौसम में MP वासियों को नहीं बिजली की कोई परेशानी! शिकायतों के लिए 24x7 मौजूद रहेंगे कर्मी

जल्द आएंगी तारीखें 

बता दें कि नर्सिंग परीक्षाओं को लेकर राज्य सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. ऐसे में नर्सिंग के छात्रों ने राहत की सांस ली है. क्योंकि अब यह तय हो गया है कि परीक्षाएं होने वाली हैं. बताया जा रहा है कि सरकार की तरफ से जल्द ही परीक्षाओं की तारीखें भी घोषित कर दी जाएंगी. फिलहाल नर्सिंग घोटाले की वजह से ही परीक्षाएं प्रभावित हुई थी. हालांकि परीक्षाओं के लिए कितने सेंटर बनेंगे और कहा -कहा परीक्षाएं आयोजित करवाई जाएंगी, इसको लेकर पूरी जानकारी जल्द ही जारी की जा सकती है. 

दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई 

वहीं प्रदेश में हुए नर्सिंग घोटाले को लेकर मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने कहा 'नर्सिंग मामले पर जांच चल रही है, जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी, सरकार किसी भी दोषी को नहीं छोड़ेगी, सभी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.' बता दें कि नर्सिंग कॉलेज घोटाले की वजह से ही परीक्षाएं भी प्रभावित हुई थी. लेकिन अब सरकार ने एक बार फिर से परीक्षाओं की तैयारियां शुरू करने की बात कही है. 

ये भी पढ़ेंः MP के लिए वरदान होगी केन-बेतवा लिंक परियोजना, CM मोहन की केंद्रीय मंत्री से मुलाकात

Trending news