MP कांग्रेस में दो फाड़! फिर उठी पटवारी को हटाने की मांग तो बीजेपी खिल उठी, उधर अजय चोरडिया को मिला नोटिस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2338564

MP कांग्रेस में दो फाड़! फिर उठी पटवारी को हटाने की मांग तो बीजेपी खिल उठी, उधर अजय चोरडिया को मिला नोटिस

MP Political News: मध्य प्रदेश कांग्रेस में एक बार फिर कलह सामने आई है. कांग्रेस नेता अजय चोरडिया ने प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने पीसीसी चीफ को हटाने की मांग कर डाली है. जानिए क्यों चोरडिया ने ये मांग की है. 

MP कांग्रेस में दो फाड़! फिर उठी पटवारी को हटाने की मांग तो बीजेपी खिल उठी, उधर अजय चोरडिया को मिला नोटिस

MP Political News: मध्य प्रदेश कांग्रेस में लंबे समय से चल रही कलह के एक के बाद एक कई मामले सामने आ ही जाते हैं, जिससे ये साफ हो जाता है कि पार्टी में दो फाड़ की खबरें महज बीजेपी के दिमाग की उपज नहीं है, बल्कि सही मायने में कांग्रेस के आला कमान अंदरुनी कलह से पार नहीं पा पा रहे हैं. एक बार फिर कलह सामने आई है. बता दें कि एमपी उद्योग एवं व्यापारी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अजय चोरडिया ने प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने कहा कि हाईकमान कब तक हारे हुए नेताओं को उनके काम के बारे में सिखाता रहेगा और एमपी के काबिल बनाता रहेगा. उनके बयान के बाद एमपी की सियासत का पारा हाई है. इसी बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अभय चोरड़िया से पीसीसी चीफ जीतू पटवारी  पर लगाए गए आरोपों को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है. इधर, बीजेपी भी मौके को भुनाने में लग गई है. 

चोरडिया ने साधा निशाना 
मध्य प्रदेश उद्योग एवं व्यापारी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अजय चोरडिया ने प्रदेश अध्यक्ष पटवारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि हाईकमान कब तक हारे हुए नेताओं को उनके काम के बारे में सिखाता रहेगा और एमपी के काबिल बनाता रहेगा.इसके अलावा कहा कि बड़े दुख की बात है कि हमारे प्रदेश अध्यक्ष को बीते चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था.  साथ ही साथ कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति को कैसे  सुधारा जाए इस पर फीड बैक लेने के लिए मैं पिछले 7 महीनों से पूरी कांग्रेस के साथ चर्चा कर रहा हूं. साथ ही साथ उन्होंने पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और प्रदेश प्रभारी के इस्तीफे की मांग कर डाली और कहा कि ऐसे व्यक्ति को अध्यक्ष  बनाया जाय जो प्रदर्शन से पहले सेटिंग न करें, उन्होंने पटवारी पर सत्ताधारी दल से साठगांठ का भी आरोप लगाया. 

मांगा गया जवाब 
मध्य प्रदेश उद्योग एवं व्यापारी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अजय चोरडिया के पीसीसी चीफ पर आरोप लगाने के बाद कांग्रेस ने उनसे स्पष्टीकरण मांगा है. बता दे कि मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी अजय चोरडिया के खिलाफ अनुशासनहीनता का नोटिस जारी करते हुए  48 घंटे के अंदर जवाब मांगा है. साथ ही साथ नोटिस में पार्टी की ओर से लिखा गया कि तय समय पर संतोषजनक जवाब नहीं देने की स्थिति में अजय चोरडिया के खिलाफ कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. 

बीजेपी ने कसा तंज 
मध्य प्रदेश उद्योग एवं व्यापारी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अजय चोरडिया के बयान के बाद बीजेपी ने भी मौके भुनाने की कोशिश करने लगी. बीजेपी नेता अजय सिंह यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्राइवेट कंपनी बन गई है, आगे बोलते हुए कहा कि दिल्ली में गांधी परिवार की कंपनी और मध्य प्रदेश में अब जीतू पटवारी की प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का कांग्रेस पार्टी पर कब्जा है. इसीलिए जब भी अजय चौरडिया जी जैसे पुराने समर्पित कार्यकर्ता पार्टी की दुर्दशा पर सच्चाई सामने रखकर जीतू पटवारी की कलई खोलते हैं तो पार्टी उन्ही पर कार्रवाई करने लगती है. बीजेपी नेता के बयान के बात सियासत गरमा गई है. 

(भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट)

Trending news