MP Weather News: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में बारिश और गर्मी 50-50! जानें कहां होगी ठंडक, कहां चलेगी लू?
Advertisement

MP Weather News: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में बारिश और गर्मी 50-50! जानें कहां होगी ठंडक, कहां चलेगी लू?

MP Weather News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में अब बारिश और गर्मी की आधी-आधी हिस्सेदारी हो गई है. आधे राज्य भिंगे हुए है तो आधे में सूरज अपनी तपन दिखा रहा है. आज भी कई जिलों के लिए बारिश की संभावना जताई गई है. जानिए मौसम विभाग की पूर्वानुमान

MP Weather News: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में बारिश और गर्मी 50-50! जानें कहां होगी ठंडक, कहां चलेगी लू?

MP Mausam Samachar: भोपाल/रायपुर। इस गर्मी के मौसम (Summer Update) में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में इन दिनों बार-बार मौसम (Weather News) बदल रहा है. कुछ इलाकों में बारिश हो रही है तो कई जिलों में लू (Heat Wave) के हालात बने हुए हैं. एक बार फिर मौसम विभाग ने अलगे दो दिनों के लिए बारिश का अलर्ट (Rain Alert) जारी किया है. हालांकि, जहां बारिश नहीं हो रही है वहां अभी गर्मी की तपन जारी रहेगी.

मध्य प्रदेश मौसम समाचार
मध्यप्रदेश में रविवार को तेज गर्मी के बीच हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग की मानें तो बैतूल, अनूपपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, खंडवा और बुरहानपुर में बारिश हो सकती है. वहीं भोपाल, इंदौर, जबलपुर-ग्वालियर समेत प्रदेश के अन्य हिस्सों में गर्मी फील होती रहेगी. इसके अलावा ग्वालियर, रतलाम, गुना, छतरपुर, सागर और टीकमगढ़ में गर्म हवाएं चल सकती है.

Haldi Ke Totke: चुटकी भर हल्दी से दूर हो जाएगी पैसों की किल्लत, आज ही करें ये उपाय

पिछले 24 घंटे में जारी आंकड़ों का बात करें तो उज्जैन, नीमच और मंदसौर में हल्की बूंदाबांदी हुई. सबसे ज्यादा तापमान खजुराहों में 44.5 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं भोपाल में 41.7, इंदौर में 40.1, ग्वालियर में 42.2 और जबलपुर में 41.3 डिग्री रहा. सबसे कम तापमान पचमढ़ी में 35.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार
छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज भी हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है. रायपुर में दिनभर बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश की संभावना है. बंगाल की खाड़ी से आ रहे नमी युक्त हवाओं से मौसम बदल रहा है. उत्तर छत्तीसगढ़ में उत्तर पश्चिम से गर्म हवाओं का आना जारी.

ये भी पढ़ें: पंडित प्रदीप मिश्रा एक कथा की इतनी लेते हैं फीस! फिर पैसों से करते हैं ऐसे काम

पिछले 24 घंटे में आए आंकड़ों की बात करें तो राजनांदगांव और सक्ति में सबसे ज्यादा 43 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. वहीं रायपुर में 40.8 डिग्री तापमान रहा. इसके साथ ही बिलासपुर में 41, अंबिकापुर में 39, जगदलपुर में 34.1, दुर्ग में 41.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

बरतें सावधानी
इन दिनों मौसम में परिवर्तन का दौर है. तेजी से गर्मी शुरू हो रही है. ऐसे में सभी को चाहिए कि शरद गरम से बचे और पर्याप्त मात्रा में पानी पीते रहें. अगर तेज धूप है तो कोशिश करें की बाहर न निकलना पड़े और अगर कोई जरूरी काम है तो फेस कवर कर के ही जाएं. इससे आप गर्मी के साथ लू से बच पाएंगे और आपको अस्पताल जाने की जरूरत नहीं होगी.

Misbehav With Snake: सांप के बच्चों से शैतानी कर रहा था शख्स, फिर अचानक हुआ कुछ ऐसा

Trending news