MP Weather Update: एमपी में तेजी से बढ़ रही ठंड, घना कोहरा छाया, बारिश का भी अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2003033

MP Weather Update: एमपी में तेजी से बढ़ रही ठंड, घना कोहरा छाया, बारिश का भी अलर्ट

मध्यप्रदेश में शुक्रवार को बारिश का सिलसिला थम गया है. लेकिन अब घने कोहरे ने घेर लिया है. मौसम विभाग ने आने वाले दो-तीन दिनों तक प्रदेश के कई हिस्सों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही 11 दिसंबर से एक और मौसम तंत्र सक्रिय होने वाला है.

MP Weather Update: एमपी में तेजी से बढ़ रही ठंड, घना कोहरा छाया, बारिश का भी अलर्ट

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में शुक्रवार को बारिश का सिलसिला थम गया है. लेकिन अब घने कोहरे ने घेर लिया है. मौसम विभाग ने आने वाले दो-तीन दिनों तक प्रदेश के कई हिस्सों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही 11 दिसंबर से एक और मौसम तंत्र सक्रिय होने वाला है. जिसकी वजह से प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए रहने का अनुमान है. 

बता दें कि एमपी के 20 से ज्यादा शहरों में 15 डिग्री से नीचे तापमान पहुंच गया है. वहीं उमरिया में 11.3 डिग्री सेल्सियस सबसे कम तापमान दर्ज किया है. अब अगले कुछ दिनों तक रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. 

सब्जियों पर पड़ा पाला
वहीं बढ़ती हुई सर्दी के चलते पाला पड़ने का असर खेतों पर पड़ रहा है.  पाला पड़ने का सबसे ज्यादा असर फलदार वृक्षों में सबसे ज्यादा प्रभाव पपीता, सब्जियों में टमाटर, बैंगन, मीर्च व मटर पर अधिक रहता है. इसके अलावा आलू, शिमला मिर्च की फसले भी चपेट में आती है.

यहां कोहरे का असर 
बारिश के बाद प्रदेश के ग्वालियर, दतिया, भिण्ड, मुरैना, सिंगरौली और सीधी में मध्यम से घने कोहरे के आसार देखा जा रहा है. मौसम विभाग ने रविवार को भी प्रदेश के कई जिलों में घने कोहरे छाए रहने के लिए चेतावनी जारी की है।

कहां कितना तापमान
प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान उमरिया में 11.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा ग्वालियर में 12 डिग्री सेल्सियस, छिंदवाड़ा में 12.1, जबलपुर में 13.4, सागर में 12.3, मलाजखंड में 13.01, भोपाल में 14.01, ग्वालियर में 12, इंदौर में 15.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ.

Trending news