MP Weather Update: मध्य प्रदेश में तेजी से लुढ़का पारा, इन जिलों में हो सकती है बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1053956

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में तेजी से लुढ़का पारा, इन जिलों में हो सकती है बारिश

MP Weather Update में बढ़ती ठंड का एकमात्र कारण पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर से आ रही बर्फीली हवाएं है. इसके बाद भी मौसम में ठंडक और बढ़ने वाली है.

मध्य प्रदेश मौसम

भोपाल: मध्य प्रदेश में मौसम (MP Weather Update) बेहद ठंडा होता जा रहा है, जिसका एकमात्र कारण पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर से आ रही बर्फीली हवाएं है. इसके बाद भी मौसम में ठंडक और बढ़ने वाली है. सर्दी का सितम प्रदेश में बरकरार रहने वाला है. राज्य के कई जिलों में तापमान 1 डिग्री तक पहुंच गया है. मौसम विभाग की मानें तो कई जिलों में कोल्ड वेव से तापमान और भी नीचे गिर सकता है. 

मौसम विभाग ने 24 और 25 दिसंबर को नए विक्षोभ बनने की संभावना जताई है, जिसके कारण मौसम बदलेगा और 27 दिसंबर को ग्वालियर चंबल समेत कई जिलों में बारिश भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें-Alert: ठंड से हार्टअटैक और पैरालिसिस के मरीज बढ़े, भोपाल में 24 घंटे में 55 केस

मध्य प्रदेश के मौसम विभाग (MP Weather Department) के मुताबिक मध्य प्रदेश में खजुराहो और पचमढ़ी में न्‍यूनतम तापमान 3.2 डिग्री तक रहा. वही नौगांव व उमरिया में न्‍यूनतम तापमान 1 डिग्री के करीब पहुंचा. वहीं मंडला में 3.5 डिग्री और ग्‍वालियर में 4.1 डिग्री सेल्‍सियस दर्ज किया गया. 

बात अगर भोपाल की करें तो पिछले 24 घंटे में यहां का तापमान 7.3 डिग्री सेल्‍सियस दर्ज किया गया है, जो सामान्य से 3.5 डिग्री कम है. बुधवार को इंदौर में सुबह का न्यूनतम तापमान सामान्य से 0.7 डिग्री कम यानी 9.6 डिग्री दर्ज किया गया. इसके साथ ही अधिकतम तापमान सामान्य से 2.4 डिग्री कम 25.2 डिग्री रहा.

गौरतलब है कि राजधानी समेत प्रदेश के 14 जिलों में तापमान तेजी से गिर रहा है. पिछले 2 दिनों में कई जिलों का पारा तेजी से लुढ़का. जिसमें सबसे कम तापमान नौगांव का दर्ज किया गया. यहां तापमान 1.3 डिग्री रहा.

Watch LIVE TV-

 

 

Trending news