MP Weather Update:आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, इन जिलों में बरसेगा बादल

मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में अगले 20 दिन तक पानी बरसने की उम्मीद है, मौसम विभाग का कहना है कि दो सिस्टम बन रहे हैं, जिनके कारण प्रदेश में आने वाले 20 दिनों तक बारिश हो सकती है. 

 MP Weather Update:आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, इन जिलों में बरसेगा बादल
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में अगले 20 दिन तक पानी बरसने की उम्मीद है, मौसम विभाग का कहना है कि दो सिस्टम बन रहे हैं, जिनके कारण प्रदेश में आने वाले 20 दिनों तक बारिश हो सकती है. इन सिस्टमों का असर, महाकौशल, बुंदेलखंड, ग्वालियर चंबल संभाग और मालवा-निमाड़ में ज्यादा देखा जा सकता है. भोपाल में भी कल से बारिश हो रही है. अरब सागर और बंगाल की खड़ी दोनों तरफ से सिस्टम आने से बारिश होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें-CM शिवराज बोले-विदेशों में बेचेंगे MP के प्रोडक्ट, बनेगी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल, अधिकारियों को दिखाई सख्ती

मौसम वैज्ञानिक के अनुसार वर्तमान में बंगाल की खाड़ी और ओडिशा तट के बीच निन्म दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. जिसके कारण लगातार नमी आ रही है और जबलपुर, बुंदेलखंड और बघेलखंड के साथ ग्वालियर-चंबल संभागों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो तीन दिन बारिश का ये सिलसिला जारी रहेगा.

गौरतलब है कि प्रदेश में अब तक हुई बारिश सामान्य बारिश मानी जा रही है. अब तक करीब 37 इंच बारिश होना चाहिए थी, जबकि हुई 36 इंच हुई है. यह सामान्य से करीब 2% कम है.पूर्वी मध्यप्रदेश के बालाघाट, छतरपुर, दमोह, जबलपुर, कटनी, मंडला, नरसिंहपुर, पन्ना, सागर, सिवनी और सतना समेत लगभग सभी जिलों में 15 से लेकर 60% तक कम बारिश दर्ज की गई है. केवल एक जिले में अधिक बारिश हुई है. जानकारी के मुताबिक सिंगरौली में सामान्य से 50 % अधिक बारिश दर्ज की गई है. 

Watch LIVE TV-