MP Weather: प्रदेश में फिलहाल नहीं थमेगी बारिश, इन जिलों में अधिक वर्षा के आसार
Advertisement

MP Weather: प्रदेश में फिलहाल नहीं थमेगी बारिश, इन जिलों में अधिक वर्षा के आसार

मध्य प्रदेश में बारिश (MP Weather Update) थमने का नाम नहीं ले रही है. कई जिलों में रुक-रुक कर भारी तो कहीं हल्की बारिश हो रही है. बारिश के चलते काफी नुकसान भी झेलना पड़ा रहा है.सोमवार को प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में मौसम खराब रहा, आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की जान भी चली गई. 

सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: अक्टूबर की शुरुआत होने जा रही है और मध्य प्रदेश में बारिश (Rain in MP) थमने का नाम नहीं ले रही है. कई जिलों में रुक-रुक कर भारी (Heavy rain in MP) तो कहीं हल्की बारिश हो रही है. बारिश के चलते काफी नुकसान भी झेलना पड़ा रहा है.सोमवार को प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में मौसम खराब रहा, आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की जान भी चली गई. प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश हो रही है और मौसम विभाग की मानें तो अभी बारिश रुकने के आसार नहीं हैं.

बता दें कि मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार सितंबर के खत्म होने के बाद भी बारिश होने की उम्मीद है. वैसे आमतौर पर प्रदेश में मानसून का समय एक जून से शुरू होता है और 30 सितंबर तक खत्म हो जाता है. लेकिन इस बार मानसून लंबे समय तक चलने वाला है.

ये भी पढ़ें-MP में आकाशीय बिजली की चपेट में आए 11 लोगः दो महिलाओं सहित चार की मौत, 7 घायल

मौसम वैज्ञानिक के अनुसार वर्तमान में बंगाल की खाड़ी और ओडिशा तट के बीच निन्म दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. जिसके कारण लगातार नमी आ रही है और जबलपुर, बुंदेलखंड और बघेलखंड के साथ ग्वालियर-चंबल संभागों में बारिश हो रही है. 

आपको बता दें कि प्रदेश में सोमवार को अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई. जिनमें एक सात साल का बच्चा भी शामिल हैं. आगर-मालवा जिले के मनासा गांव में तीन लोग बिजली की चपेट में आ गए. तो एक व्यक्ति की मौत उज्जैन जिले में हुई है. 

Watch LIVE TV-

 

 

 

 

 

 

 

Trending news