नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस पर साधा पर निशाना, कहा-आंतरिक कलह से त्रस्त हो गई

केंद्रीय कृषि मंत्री ने किसान आंदोलन पर कहा कि किसान के बारे में जो बात होती है उस मामले में भारतीय जनता पार्टी का स्पष्ट मत है. 

नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस पर साधा पर निशाना, कहा-आंतरिक कलह से त्रस्त हो गई
नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय कृषि मंत्री

इंदौरः केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने इंदौर पहुंचे. एयरपोर्ट से सीधे वे शहर के नक्षत्र गार्डन पहुंचे जहां पर विजयवर्गीय का पारिवारिक कार्यक्रम चल रहा था. हालांकि इस दौरान जब उनसे पंजाब और अन्य राज्यों में चल रही सियासी उठापटक पर सवाल किया तो उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. 

कांग्रेस आंतरिक कल से त्रस्त 
कैलाश विजयवर्गीय से मुलाकात के बाद उन्होंने कुछ देर तक उनके साथ चाय पर चर्चा की. इस मुलाकात के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए पंजाब और अन्य राज्यों में कांग्रेस को लेकर चल रही उठापटक को लेकर कहा कि कांग्रेस आंतरिक कलह से त्रस्त है और कांग्रेस का नेतृत्व अप्रासंगिक हो चुका है. उसके परिणाम पंजाब में और देश भर में कहीं दिखाई देती है. क्योंकि कांग्रेस जगह-जगह अप्रासंगिकहो गई है इस कारण से यह घटनाएं घट रही है. 

किसानों की आमदनी हुई दोगुनी 
केंद्रीय कृषि मंत्री ने किसान आंदोलन पर कहा कि किसान के बारे में जो बात होती है उस मामले में भारतीय जनता पार्टी का स्पष्ट मत है, भारतीय जनता पार्टी किसानों के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध है. 2014 के बाद पीएम मोदी के नेतृत्व में अनेक ऐतिहासिक निर्णय किसानों के पक्ष में लिए गए हैं, जिससे किसानों की आमदनी दोगुनी हो रही है. एमएसपी का मूल्य बढ़ा है, खरीद बढ़ी है. मोदी सरकार किसानों के हित में लगातार काम कर रही है. 

वहीं दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि किसानों के कुछ यूनियन से हमारे 11 दौर की वार्ता हो चुकी है.लेकिन उन्हें हमारे प्रस्ताव पसंद नहीं आए. इसलिए हमने उन्हें फिर कहा कि वे अपना प्रस्ताव लेकर आए उस पर फिर से चर्चा की जाएगी. वहीं पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीजेपी में शामिल होने को लेकर सवाल किया गया तो इस पर नरेंद्र सिंह तोमर मुस्कुरा कर आगे बढ़ गए. बता दें कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर इंदौर के निजी दौरे पर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय से मुलाकात की. जबकि बीजेपी के अन्य नेताओं से भी चर्चा की.

ये भी पढ़ेंः विजयवर्गीय बोले- उमा से पूछेंगे शराबबंदी का प्लान, राजस्थान सरकार को लेकर भी कही बड़ी बात

WATCH LIVE TV