नरोत्तम मिश्रा ने किसे कहा 'पानी में उतरना सीखे हैं, तैरना नहीं', देखिए पूरा मामला
Advertisement

नरोत्तम मिश्रा ने किसे कहा 'पानी में उतरना सीखे हैं, तैरना नहीं', देखिए पूरा मामला

दतिया पहुंचे नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस नेताओं पर जमकर निशाना साधा. 

नरोत्तम मिश्रा, गृहमंत्री, मध्य प्रदेश

मनोज गोस्वामी/दतियाः दतिया में आदिवासी महिला और कांग्रेस के पूर्व विधायक राजेंद्र भारती के बीच विवाद का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. कांग्रेस नेताओं ने किला चौक मैदान पर एक दिवसीय धरना दिया था, इस आयोजन में कांग्रेस नेताओं ने गृहमंत्री और स्थानीय विधायक नरोत्तम मिश्रा पर निशाना साधा था. जिस पर दतिया पहुंचे नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस नेताओं पर पलटवार किया. 

कांग्रेसी पानी में उतरना सीखे 
जब नरोत्तम मिश्रा से कांग्रेस नेताओं के धरने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ''किला चौक पर धरना देने वाले नेता वह नेता थे जो अभी पानी में उतरना तो सीखें हैं लेकिन एक भी तैरना तक नहीं जानते हैं. जितने नेता प्रदर्शन में शामिल थे उनमें से एक भी नेता अपने क्षेत्र से प्रतिनिधि तक नहीं बन सका. इसके बाद भी वह हम पर आरोप लगा रहे हैं. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वह नहीं जानते मामला आदिवासी महिला और कांग्रेस नेता के बीच है, उन्होंने सफाई देते हुए कहा वह दतिया में 15 साल से विधायक हैं, यदि कुछ करना होता तो पहले ही कर देते. उन्होंने कांग्रेसियों से कहा अपने कार्यकर्ताओं के बीच नियत साफ रखें, तभी जनता उन्हें पसंद करती है.''

बता दें कि दतिया में कांग्रेस के पूर्व विधायक राजेंद्र भारती और आदिवासी महिला अंगूरी देवी के बीच चल रहे जमीनी विवाद के मामले में कांग्रेस नेताओं ने किला चौक मैदान पर जो एक दिवसीय धरना देकर सभा की थी. जिसमें कांग्रेस नेताओं ने इस सभा में नरोत्तम मिश्रा को निशाना बनाया था. जिस पर उन्होंने पलटवार किया. नरोत्तम मिश्रा अपने गृह विधानसभा क्षेत्र में आयोजित कई कार्यक्रमों में शामिल हुए थे. उन्होंने दतिया जिले के नवीन भारतीय जनता पार्टी पदाधिकारियों का स्वागत किया और सभी को जनसेवक बने रहने की अपील की. मिश्रा ने कहा अपने काम से अपनी पहचान बनाएं तभी जनता का भरोसा आपके प्रति बढ़ेगा. 

क्या है पूरा मामला 
दरअसल, दतिया में कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक राजेंद्र भारती पर आदिवासी महिला अंगूरी देवी ने उसकी जमीन हड़पने का आरोप लगाया है. कुछ दिन पहले अंगूरी देवी का परिवार कार्रवाई के लिए स्थानीय कोतवाली में पहुंचा था. जहां आदिवासी महिला अंगूरी बाई ने डराने धमकाने और जातिगत गाली गलौज करने तथा जमीन से भगाने की शिकायत पुलिस को की थी. अंगूरी बाई का कहना है हमें डर है कहीं पूर्व विधायक हमारे परिवार की हत्या न करवा दें. आपको यह भी बता दें अंगूरी बाई की पुश्तैनी जमीन हैं. जहां भू माफिया चेलाराम बलवानी और राजेंद्र भारती पूर्व विधायक कांग्रेस ने धोखाधड़ी कर उनकी जमीन हड़प ली है. अब इनके दबंगों ने इस परिवार को डराना धमकाना शुरू कर दिया है और जमीन खाली करने की हिदायत भी दे दी है. जिस कारण से परिवार आतंकित हैं. यही वजह है कि यह भीषण सर्दी दें धरने पर बैठा है लेकिन प्रशासन नहीं इस परिवार की सुध नहीं ली है.

उन्हें फंसाया जा रहा है
इस पूरे मामले में जब पूर्व विधायक राजेंद्र भारती से जानना चाहा तो वह पहले तो मामले से बचते नजर आए, लेकिन उन्होंने बताया कि राजनीतिक षड्यंत्र उनके साथ किया जा रहा है. इस मामले से उनका कोई लेना देना नहीं हैं, सिर्फ राजनीतिक षड्यंत्र है. राजेंद्र भारती ने इस मामले में उनका चुनाव आयोग वाला सुप्रीम कोर्ट में चल रहे केस का हवाला दिया. उन्होंने कहा आदिवासी महिलाएं भीषण सर्दी में और बरसते पानी में बैठी हैं. यह मानव अधिकार कानून का उल्लंघन है. जो भी इस महिला को बैठाया है, उस पर कार्रवाई होनी चाहिये. इसी मामले पर दतिया में जमकर सियासत हो रही है. 

ये भी पढ़ेंः MP में 31 जनवरी तक स्कूल बंद, तो क्या इस साल भी नहीं होंगे बोर्ड एग्जाम?

WATCH LIVE TV

Trending news