अमरनाथ गुफा के पास बादल फटा तो च‍िंंता में पर‍िवार, ऐसे हालातों में फंसे हैं श्रद्धालु
Advertisement

अमरनाथ गुफा के पास बादल फटा तो च‍िंंता में पर‍िवार, ऐसे हालातों में फंसे हैं श्रद्धालु

अमरनाथा यात्रा में गए श्रद्धालुओं को जब पता चला क‍ि अमरनाथ गुफा के पास बादल फट गया तो वे च‍िंंत‍ित हो गए. उन्‍हें सेना ने सुरक्ष‍ित जगह पर तो पहुंचा द‍िया लेक‍िन उनके पर‍िजन इस बात से परेशान हो गए. इस जत्‍थे में मध्‍य प्रदेश के खंडवा ज‍िले के भी कई श्रद्धालु शाम‍िल हैं.     

शेषनाग में फंसे श्रद्धालु.

प्रमोद स‍िन्‍हा/खंडवा: अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की प्राकृतिक आपदा ने खंडवा के कई परिवारों को चिंतित कर दिया है. दरअसल, खंडवा जिले के सिहाड़ा गांव से 12 श्रद्धालु अमरनाथ दर्शन करने के लिए गए हैं. इस प्राकृतिक आपदा की खबर सुनते ही परिजनों ने जब उनसे बात की तो सभी के शेषनाग में फंसे होने की सूचना मिली. 

तीर्थयात्रियों ने पहुंचाए अपने हालातों के फोटो 
इन तीर्थयात्रियों ने अपने सकुशल होने के वीडियो और फोटो भी परिजनों को पहुंचाए हैं. हालांकि राहत की बात ये है कि सभी सकुशल हैं.अब परिजन कामना कर रहे हैं कि सभी दर्शन कर सकुशल लौट आएं. 

ख‍ंंडवा ज‍िले से भी गए थे श्रद्धालु 
पवित्र गुफा में बाबा अमरनाथ के दर्शन के लिए खंडवा जिले के श्रद्धालु भी 5 जुलाई से गए हैं. शुक्रवार शाम पवित्र गुफा के पास बादल फटने की घटना के बाद यात्रा को रोक दिया गया. इस कारण खंडवा के सिहाड़ा के 12 श्रद्धालुओं का जत्था यात्रा के पहले पड़ाव शेषनाग में ही फंस गया. 

सुरक्षि‍त जगहों पर लोगों को पहुंचाया  
बादल फटने की घटना के बाद सेना ने यात्रियों को सुरक्षित जगह पर बने टेंट में पहुंचाया जहां पर श्रद्धालुओं को भोजन और आवास की सुविधा उपलब्ध कराई गई. 

श्रद्धालुओं के परिजन मांग रहे सब कुछ ठीक होने की दुआ 
श्रद्धालुओं के परिजनों का कहना है कि जब हमें अमरनाथ में बादल फटने की सूचना मिली तो हम चिंतित हो गए. इसके बाद हमने फोन पर संपर्क किया. सभी शेषनाग में सकुशल रुके हुए हैं. इनके साथ करीब 500 लोग जत्थे में शामिल हैं. 10 जुलाई को बाबा के दर्शन के बाद 13 जुलाई को इनकी वापसी थी. 

शहर काजी के सम्मान में खड़ा रहता है हिंदू परिवार, 50 सालों से न‍िभा रहे परंपरा

Trending news