News Today: आज धार में होंगे मुख्यमंत्री शिवराज; सीएम बघेल का होगा बालोद दौरा; जानें MP-CG आज क्या रहेगा खास?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1528849

News Today: आज धार में होंगे मुख्यमंत्री शिवराज; सीएम बघेल का होगा बालोद दौरा; जानें MP-CG आज क्या रहेगा खास?

News Today: आज मध्य प्रदेश के शिवराज सिंह चौहान धार जिले के चुनावी दौर और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बलौदाबाजार-भाटापारा के दौरे पर रहने वाले है. इसके साथ ही जानें प्रदेश में आज क्या कुछ ऐसा होने वाला है, जो खबरों में रहेगा...

News Today: आज धार में होंगे मुख्यमंत्री शिवराज; सीएम बघेल का होगा बालोद दौरा; जानें MP-CG आज क्या रहेगा खास?

News Today: भोपाल/रायपुर: आज पूरे देश के साथ ही मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मकर संक्रांति मनाई जाएगी. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत आला भाजपाई नेता आज धार जिले के चुनावी दौरे पर रहेंगे. वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बलौदाबाजार-भाटापारा के दौरे पर रहने वाले हैं. इसके अलावा दिल्ली से लौटे बीजेपी नेता आज पीसी करने वाले हैं. इसमें मीडिया की नजर रहने वाली है. इसके अलावा जानें प्रदेश में और क्या होने वाला है.

जगह-जगह होगा संक्रांति मेला

आज देश भर में मकर संक्रांति मनाई जा रही है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी इसकी रौनक देखने को मिलने वाली है. यहां के कई धार्मिक स्थानों और नदी के तटों पर मेले का आयोजन होगा. इसके साथ मंदिरों में बड़ी संख्या में भक्त पहुंचने वाले हैं. ये सिलसिला कल से चल रहा है. आज पूर्ण रूप से मकर संक्रांति होने के कारण रौनक बढ़ने वाली है.

Jaggery Benefits: सर्दियों में दबा के खाएं गुड़, जोड़ों के दर्द समेत ये 7 बड़ी समस्याएं होंगी छू मंतर

कहां रहेंगे मुख्यमंत्री

- मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज भोपाल और धार में रहेंगे. यहां वो कई कार्यक्रमों में हिस्सो लेने के साथ जनप्रतिनिधियों से मुलाकात और अधिकारियों के साथ कुछ बैठकें कर सकते हैं.

- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रायपुर और बालोद में रहेंगे. वो यहां के कुछ स्थानीय कार्यक्रम में हिस्सा लेने के साथ जनसभा को भी संबोधित करेंगे. संभवतः इस दौरान सीएम जनता के लिए कोई ऐलान भी करें.

Stage Collapse in Raisen: बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में हादसा, भरभराकर गिरा लोगों से भरा मंच

मौसम कैसा रहेगा

- मध्यप्रदेश को कड़ाके की ठंड से राहत मिल गई है. आज भी ज्यादातर जिलों में मौसम शुष्क रहेगा. शुष्क, ग्वालियर और चंबल संभाग के सागर,दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में कोहरा रहने की उम्मीद है. अगले दो दिन में फिर ठंड का असर दिख सकता है.

- छत्तीसगढ़ में भी तापमान बढ़ने लगा है. राज्य का औसत न्यूनतम तापमान 12 डिग्री के आसपास पहुंच गया है जो कुछ दिनों पहले तक 5 से 10 डिग्री के आसपास था. हालांकि, ये राहत कुछ दिनों लिए ही बताई जा रही है.

Body Fitness Tips: बिना जिम गए इन 4 तरीकों से बॉडी होगी फिट, फिल्मी सितारे भी घर पर करते हैं फॉलो

मध्य प्रदेश की अन्य खबरें

- अग्निवीर भर्ती लिखित परीक्षा आज, आसानी से पहचान के लिए अभ्यर्थियों को दाढ़ी क्लीन शेव करवा कर जाना होगा परीक्षा केंद्र, परीक्षा ईएमई सेंटर बैरागढ़, भोपाल छावनी क्षेत्र में होगी. इसमें 9 जिलों के अभ्यर्थि शामिल होने वाले हैं.

- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, राष्ट्रीय महासचिव विजयवर्गीय आज धार जिले के प्रवास पर रहेंगे. यहां वो निकाय चुनाव क्षेत्रों  में कार्यकर्ता सम्मेलन एवं रोड़ शो करेंगे और अलग-अलग कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

Kele Jaisa Sanp: केला नहीं ये सांप है! न कर बैठना खाने की गलती, वीडियो ने सबको चौकाया

छत्तीसगढ़ की अन्य खबरें

- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज को बालोद और बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के दौरे पर रहेंगे. वो वहां आयोजित स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे. दिनभर इन जिलों में बताने के बाद वो शाम को राजधानी रायपुर में श्रीराम बिजनेस पार्क में रोटरी क्लब रायपुर द्वारा आयोजित कॉस्मो एक्स्पो 2023 कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

- नियमितीकरण की प्रमुख मांग सहित 4 सूत्रीय मांग को लेकर प्रदेश के अनियमित कर्मचारी आज 'अनियमित बइठका' करेंगे. अनियमित कर्मचारी मोर्चा के बैनर तले बूढ़ापारा धरना स्थल पर हो रहे इस बैठक में 52 संगठन और 81 से ज्यादा कार्यालयों में कार्यरत 50 हजार से ज्यादा कर्मियों के शामिल होने वाले हैं.

- भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व मंत्री राजेश मूणत की प्रेस कॉन्फ्रेंस सुबह 11:30 बजे भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में होगी. दिल्ली से लौटने के बाद ये पहली पीसी है. इस कारण इसे काफी अहम माना जा रहा है.

King Cobra Brain: ऐसे काम करता है किंग कोबरा का दिमाग! सांप के पास रखा नकली हाथ तो देखें क्या हुआ

Trending news