निकाय चुनाव: BJP में शुरू हुई बगावत, दावेदारों ने भरा निर्दलीय नामांकन
Advertisement

निकाय चुनाव: BJP में शुरू हुई बगावत, दावेदारों ने भरा निर्दलीय नामांकन

मध्य प्रदेश में निकाय चुनावों के लिए टिकट बंटने के बाद पार्टियों में बगावत भी शुरू हो गई है. कटनी में टिकट न मिलने पर कई बीजेपी कार्यकर्ताओं ने निर्दलीय नामांकन भरा है.

निकाय चुनाव: BJP में शुरू हुई बगावत, दावेदारों ने भरा निर्दलीय नामांकन

नितिन चावरे/कटनी: मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों के ऐलान के बाद अब दोनों पार्टियों ने सभी निकायों के लिए टिकट का बंटवारा कर दिया है. ऐसे में अब दोनों प्रमुख पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस में बागावत भी नजर आने लगे हैं. दोनों ही पार्टियों के कई नेता बागी होकर निर्दलीय सा किसी अन्य पार्टी से पर्चा दाखिल कर रहे हैं. कटनी में भी कई बीजेपी कार्यकर्ताओं ने टिकट न मिलने के कारण निर्दलीय पर्चा दाखिल किया है.

निकट नहीं मिलने से नाराज नेता
बताया जा रहा है पार्टी में लंबे समय से काम करने वाले कार्यकर्ता अब अपनी पार्टी से नाराज हैं. नाराजगी का कारण है कि उन पर पार्टी ने भरोसा नहीं जताया है. जब कि वो पार्टी कई सालों से सदस्य है. बीजेपी से पार्षद रही प्रीति सुरी महापौर की टिकट मांग रही थीं पर उन्हें नहीं मिली. वहीं केशराम विश्वकर्मा दोबारा टिकट मांग रहे थे उन्हें भी टिकट नहीं मिला है. जिस कारण उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बना लिया है.

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने निभाया वादा, जागी गरीब मां की जिंदगी में रोशनी की नई उम्मीद

पार्षद ने कई नेताओं के साथ दिया इस्तीफा
कटनी के वार्ड क्रमांक 38 डॉ ज़ाकिर हुसैन वार्ड से बीजेपी के पार्षद रहे केशराम विश्वकर्मा दोबारा पार्षद की टिकट मांग रहे थे. उन्हें पार्टी ने उम्मीदवार नहीं बनाया तो वे सैकड़ो कार्यकर्ता के साथ बीजेपी कार्यालय पहुंचे ओर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलकर अपनी बात रखी. इसके बाद उन्होंने कई नेताओं के साथ इस्तीफा देकर निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर गए.

2 बार की पार्षद ने भरा निर्दलीय नामांकन
कटनी के महारानी लक्ष्मी बाई वार्ड से 2 बार बीजेपी की पार्षद रही प्रीति सुरी महापौर की टिकेट मांगी थीं और वो दावेदारों की सूची में भी थी. पर पार्टी की ओर से उन्हें निराशा ही हाथ लगी. नाराज होकर प्रीति सुरी ने निर्दलीय महापौर का नामांकन भर दिया है. उनका कहना है कि वो अब वो चुनाव लड़ेंगी और अपना नाम वापस नही लेंगी. उनका उद्देश्य है कि वो नगरनिगम के खस्ताहाल स्कूल को बेहतर करेंगी.

LIVE TV

Trending news