फेसबुक से टूटा किसान! ऑनलाइन खरीदी भैंस, चुकाए 87 हजार पर नही हुई डिलीवरी
Advertisement

फेसबुक से टूटा किसान! ऑनलाइन खरीदी भैंस, चुकाए 87 हजार पर नही हुई डिलीवरी

MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर जिले में एक किसान से ऑनलाइन माध्यम (online fraud) से भैंस खरीदने के नाम पर 87 हजार की ठगी की गई. फेसबुक पर विज्ञापन देखने के बाद किसान ने भैंस खरीदने की इच्छा जताई. इसके लिए धीरे - धीरे करके 87 हजार रुपए भेज दिए पर उसे भैंस नहीं मिली.

फेसबुक से टूटा किसान! ऑनलाइन खरीदी भैंस, चुकाए 87 हजार पर नही हुई डिलीवरी

Online Fraud: डिजिटल युग में खरीदने बेचने का काम लगभग ऑनलाइन तरीके से हो रहा है. बहुत लोग घर बैठे इसका लाभ उठा रहे हैं. लेकिन ग्वालियर (Gwalior fraud) से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां पर भैंस खरीदने के नाम ऑनलाइन तरीके से किसान से 87 लाख रूपए की ठगी की गई. किसान पैसे देने के बाद भी भैंस नहीं पा सका और आज भी इंतजार करने के बाद उसने इसकी शिकायत एसपी से की है. क्या है मामला जानते हैं.

फेसबुक पर आया था विज्ञापन
जिस किसान से 87 हजार रुपए की ठगी की गई वो भैंस खरीदने का विज्ञापन फेसबुक पर देखा था. किसान के मुताबिक सोशल मीडिया पर जयपुर के किसी अशोक डेयरी फार्म द्वारा ऑनलाइन भैंस बेचने का विज्ञापन जारी किया था. ग्रामीण होतम सिंह बघेल को घर के लिए भैंस की जरूरत थी और इसी के चलते वह विज्ञापन के झांसे में आ गया. उसने ठग अशोक कुमार शर्मा से संपर्क स्थापित करके भैंस खरीदने की इच्छा जताई. जिसके बाद उसने 4200 रुपए एडवांस में ऑनलाइन जमा करवा दिया.

गाड़ी खराब होने के नाम पर भी लिए हजारों
इसके बाद अशोक ने कहा कि जिसमें भैंस है वह गाड़ी ट्रैक नहीं हो पा रही है. जीपीएस सिस्टम खराब हो गया है यह बहाना बताकर भी ठग ने 12 हजार ऑनलाइन माध्यम से ट्रांसफर करा लिए. इसके बाद ठग ने कुछ देर बाद धौलपुर से ग्वालियर निकलने की बात की और खाना बनवाने को भी कहा जिसके बाद किसान ने खाना भी तैयार करवा लिया.

लेकिन ठग लगातार किसान को अपने झांसे में फंसाता रहा और ऑनलाइन माध्यम से उससे 86700 रुपए मंगा लिए. किसान और उसके परिजन लगातार भैंस आने का इंतजार करते रहे बाद में ठग के द्वारा बताया कि भैंस का एक्सीडेंट हो गया है.

जनसुनवाई में बताई आपबीती
खुद को ठगा हुआ महसूस करने के बाद ग्रामीण होतम सिंह ने एसपी कार्यालय में होने वाली जनसुनवाई में जाकर न्याय की गुहार लगाई है. जिसके बाद ग्रामीण के द्वारा ठग करने वाले व्यक्ति का आधार पैन उपलब्ध कराया गया है. मामले कों संज्ञान में लेते हुए एसपी ने कहा कि मिले साक्ष्यों के हिसाब से आरोपी की तलाश की जाएगी और ऑनलाइन फ्राड का शिकार हुए किसान को न्याय दिलाया जाएगा.

Trending news