MP में मोहर्रम पर माहौल खराब करने की कोशिश, 2 जगह लहराए फिलिस्तीन के झंडे, कार्रवाई होगी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2341271

MP में मोहर्रम पर माहौल खराब करने की कोशिश, 2 जगह लहराए फिलिस्तीन के झंडे, कार्रवाई होगी

Madhya Pradesh News: मोहर्रम पर्व पर प्रदेश में जगह-जगह निकाले गए जुलूस में कुछ जगह माहौल खराब करने का मामला सामने आया. खंडवा और राजगढ़ में फिलिस्तीन के समर्थन में झंडे लहराए गए. पुलिस ने संज्ञान लेते हुए दो आरोपियों को हिरासत में लिया है. 

खंडवा मे जुलूस के दौरान फिलीस्तीन का झंडा फहराते युवक.

Palestine flags in Muharram: मध्य प्रदेश में बुधवार को जगह-जगह निकाले गए मुहर्रम जुलूस में कुछ असामाजिक तत्वों ने माहौल खराब करने की कोशिश की. मोहर्रम जुलूस में दो जगह फिलीस्तीन के झंडे लहराए गए और इजराइल विरोधी नारे लगाए गए. खंडवा और राजगढ़ के नरसिंहगढ़ में सार्वजनिक रूप से फिलिस्तीन के झंडे लहराने के मामले सामने आए. खंडवा में युवक ने विशाल फिलिस्तीनी झंडा लेकर प्रदर्शन किया तो वहीं  राजगढ़ के नरसिंहगढ में डीजे वाहन के ऊपर चढ़कर युवक ने फिलिस्तीन का का झंडा लहराया.

फिलिस्तीनी प्रेम को देखकर बजरंग दल भड़क गया है. बजरंग दल ने थाने में शिकायत की है. बजरंग दल ने कहा कि जानबूझकर आतंकी संगठन हमास के समर्थन में फिलिस्तीनी का झंडा लहराया गया है. ये राष्ट्र द्रोह है. इन पर कार्रवाई होनी चाहिए. अगर कार्रवाई नही हुई तो उग्र आंदोलन करेंगे. जानबूझकर माहौल खराब किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- मुहर्रम जुलूस में लहराया गया फिलिस्तीन जैसा झंडा, पुलिस ने कही जांच की बात

झंडा फहराने का वीडियो वायरल
खंडवा के शिवाजी चौक क्षेत्र में ताजिया के आगे चलने वाली भीड़ में एक युवक फिलिस्तीन का झंडा लहरा रहा था. इसी झंडे को बाद में दूसरे युवक ने फहराते हुए आगे ले गया. लगभग 10-15 मिनट तक यह झंडा फहराया गया. बाद में जुलूस के दौरान ही कुछ लोगों ने इस झंडे को बंद करवाया. फिलिस्तीन का झंडा फहराने वाला वीडियो वायरल हुआ जो रात में वायरल होते हुए बजरंग दल तक पहुंचा. रात में ही बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थाने में इसकी शिकायत की और इसे देश विरोधी गतिविधि मानते हुए सख्त कार्रवाई करने की मांग की.

ये भी पढ़ें-   मुहर्रम पर सद्भावना का संदेश, रतलाम में 30 साल से खुद ताजिया बना रहे हैं मोहन सिसोदिया

बजरंग दल ने की शिकायत
बजरंग दल की इस शिकायत के बाद तुरंत ही पुलिस हरकत में आई. मामले को संज्ञान में लेते हुए रात में ही दो युवकों को हिरासत में ले लिया. खंडवा पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने कहा कि इन युवकों से पूछताछ करके माहौल खराब करने वाले लोगों की पहचान की जाएगी. ंउनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. रात तीन बजे तक जुलूस निकलते रहा.

भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट

Trending news