MP News: महाकौशल में कांग्रेस को फिर लगने वाला है बड़ा झटका ? BJP MLA की पोस्ट से मिले संकेत
Advertisement

MP News: महाकौशल में कांग्रेस को फिर लगने वाला है बड़ा झटका ? BJP MLA की पोस्ट से मिले संकेत

MP Lok Sabha Election: महाकौशल अंचल से कांग्रेस को फिर बड़ा झटका लग सकता है. पाटन से BJP विधायक अजय विश्नोई ने कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक नीलेश अवस्थी के BJP में शामिल होने के दावा किया है. जानिए कौन हैं नीलेश अवस्थी और लोकसभा इलेक्शन में क्यों जबलपुर सीट पर हो सकते  हैं अहम- 

MP News: महाकौशल में कांग्रेस को फिर लगने वाला है बड़ा झटका ? BJP MLA की पोस्ट से मिले संकेत

Jabalpur Lok Sabha: मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव से पहले महाकौशल अंचल में कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका लगने के संकेत मिलते नजर आ रहे हैं. जबलपुर जिले की पाटन विधानसभा सीट से BJP विधायक अजय विश्नोई ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है, जिससे राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. उन्होंने पोस्ट में दावा किया है कि पूर्व कांग्रेस विधायक नीलेश अवस्थी BJP में शामिल होने वाले हैं. 

BJP विधायक ने दिए संकेत
जबलपुर जिले की पाटन विधानसभा सीट से BJP विधायक अजय विश्नोई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया है. उन्होंने नीलेश अवस्थी के BJP में शामिल होने का दावा करते हुए लिखा- पाटन विधानसभा के पूर्व विधायक भाई नीलेश अवस्थी भी बहुत जल्दी भाजपा प्रत्याशी भाई आशीष दुबे की मदद करने भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं. उन्हें विश्वास है कि भाजपा पाटन से आगामी विधानसभा में उन्हे चुनाव लड़ाएगी.

कौन हैं नीलेश अवस्थी
कांग्रेस नेता नीलेश अवस्थी पाटन से पूर्व विधायक हैं.  40 वर्षीय नीलेश पाटन के निवासी हैं.  साल 2013 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने BJP उम्मीदवार अजय विश्नोई को 12 हजार 736 वोटों से हराया था. वहीं, 2018 के चुनाव में अजय विश्नोई ने कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश अवस्थी को हराया था. साल 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में भी अजय विश्नोई और नीलेश अवस्थी आमने-सामने था. इस चुनाव में भी अजय विश्नोई ने जीत दर्ज की. 

लोकसभा चुनाव में अहम साबित हो सकते हैं नीलेश
लोकसभा चुनाव से पहले नीलेश अवस्थी का BJP में शामिल होने पार्टी के लिए अहम हो सकता है. नीलेश अवस्थी की जबलपुर शहर में भी काफी अच्छी पकड़ है. उन्होंने जीएस कॉलेज, जबलपुर से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है. ऐसे में उनका BJP में शामिल होने का लोकसभा चुनाव में असर दिख सकता है.  बता दें कि साल 2023 के विधानसभा चुनाव में जबलपुर जिले की 8 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस सिर्फ 1 पर जीत दर्ज कर पाई, जबकि सात सीटों पर BJP प्रत्याशी जीते.  

ये भी पढ़ें- MP Lok Sabha Election: कौन हैं नीलम अभय मिश्रा, जिन्हें कांग्रेस ने विंध्य में BJP का गढ़ भेदने की सौंपी है जिम्मेदारी

जबलपुर लोकसभा चुनाव 2024
आगामी लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने जबलपुर लोकसभा सीट से आशीष दुबे को प्रत्याशी बनाया है, जबकि कांग्रेस ने दिनेश यादव को मैदान में उतारा है. इस सीट के लिए पहले चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. 

ये भी पढ़ें- MP की इस रिजर्व सीट पर कैबिनेट मंत्री की पत्नी हैं प्रत्याशी, ऐसे ली थी राजनीति में एंट्री

इनपुट- भोपाल से आकाश द्विवेदी की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news