पते की खबर: कपड़ों से बारिश के मौसम में आती है बदबू, इन उपायों से दूर होगी परेशानी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1255789

पते की खबर: कपड़ों से बारिश के मौसम में आती है बदबू, इन उपायों से दूर होगी परेशानी

बारिश के मौसम में अक्सर लोग भीग जाते हैं. भीगने के बाद जब अपने कपड़े धोते हैं तो उनमें से बदबू आने लगती है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपके कपड़ों में बदबू नहीं आएगी. 

पते की खबर: कपड़ों से बारिश के मौसम में आती है बदबू, इन उपायों से दूर होगी परेशानी

Pate Ki Khabar: बारिश का मौसम बहुत सुहाना रहता है, लेकिन इस मौसम में रोजमर्रा की कुछ ऐसी परेशानियां भी होती है. जो लोगों के लिए समस्या खड़ी कर देती है. जिनमें एक प्रॉब्लम कपड़ों की जल्दी न सूखना भी रहता है. क्योंकि बारिश के मौसम में लोग अक्सर भीग जाते हैं, लेकिन इस मौसम में धूप बहुत कम निकलती है, जिससे कपड़े जल्दी नहीं सूख पाते जिससे उनसे बदबू आने लगती है. इसके अलावा अगर गीले कपड़े धीरे-धीरे सूख भी जाते हैं तो भी उनमें कई बार बदबू आती रहती है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे जरूरी टिप्स बताएंगे जिससे कपड़ों से बदबू न आए और आपके कपड़े भी सही बने रहे. 

इस वजह से आती है कपड़ों से बदबू 
बारिश के मौसम में कपड़ों से बदबू आने की बड़ी वजह उन्हें पर्याप्त धूप नहीं मिल पाना सबसे बड़ा कारण होता है. इसके अलावा इस मौसम में नमी बहुत ज्यादा बनी रहती है. ऐसे में कपड़ों में बैक्टीरिया होने लगते हैं, जिसके चलते आप कपड़ों को कितना भी धो ले लेकिन बदबू नहीं जाती है.

बारिश में इस तरह कपड़ों को सुखाए  
बारिश के मौसम में कपड़ों को एक साथ नहीं डालना चाहिए, कपड़ों को अलग-अलग करके हैंगर में पूरी तरह से खोलकर सुखाएं. 
भीगे कपड़ों को बिल्कुल खुली जगह में सुखाए, अगर घर में ऐसी जगह नहीं है तो जिस कमरे में आप कपड़े सुखा रहे हैं वहां पंखा चलाए या फिर खिड़की वाले कमरों में कपड़े सुखाए. इससे कपड़े जल्दी सूखेंगे. 
इसके अलावा अगर आप चाहे तो कपड़े के साथ-साथ कमरे में एक थैली नमक भी भरकर रख दे. इससे भी कपड़ों में बदबू नहीं आती है. इसके अलावा आप उस कमरे में एक खुशबू वाली अगरबत्ती भी जला सकते हैं. 
कपड़ों को हमेशा इस तरह से लटकाए जिससे उसके सभी कौने में हवा लग सके, ऐसा होने से कपड़ों की नमी चली जाती है और उनसे बदबू नहीं आती है. 

फिर तबाही मचाने आई सपना चौधरी, देखिए नए गाने 'नाचण की तोल' में उनका देसी लुक

बारिश के मौसम में कपड़े धोने के तरीके 
बारिश के मौसम में भीगे हुए कपड़ों पहले एक जगह पर लटका दे और पूरे कपड़ों को एक साथ न गलाकर अलग-अलग गलाए और उन्हें-उन्हें अलग थोने की कोशिश करिए. 
आप कपड़े धोने वाले पानी में नींबू का रस भी मिला सकते हैं, पहले नींबू वाले पानी में कपड़ों को धोएं उसके बाद अच्छे पानी से फिर से उन्हें धोकर लटका सकते हैं. 
कपड़े धोने से पहले आप थोड़ा से मीठे सोडे में कपड़ों को डालकर गला दे, कुछ देर गला रहने के बाद आप उसे साफ पानी से धो ले. इससे भी कपड़े साफ रहते हैं.  

आप इस तरह के कुछ इस्तेमाल करके अपने कपड़ों को बदबूदार होने से बचा सकते हैं. क्योंकि बारिश के मौसम में कपड़ों से बदबू आने की समस्या रहती है.

 

WATCH LIVE TV

Trending news