Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1767338
photoDetails1mpcg

Vastu Tips: हाथ की इस उंगली में भूलकर भी न पहने सोने की अंगूठी, बना देता है कंगाल

Gold Ring in Wrong Finger Negative Impact: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अंगूठियों का हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. अगर इसे नजरअंदाज किया जाए तो इसका जीवन में बुरा प्रभाव पड़ता है. ऐसे में आइए जानते हैं किस धातु की अंगूठी किस उंगली में पहनना चाहिए.

 

1/7

Metal For Rings: अंगूठियों का हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. अगर इसे नजरअंदाज किया जाए तो इसका जीवन में बुरा प्रभाव पड़ता है. ऐसे में आइए जानते हैं किस धातु की अंगूठी किस उंगली में पहनना चाहिए.

2/7

कई लोगों को हाथों में अंगूठी पहनने का शौक होता है. इसे कुछ लोग फैशन के तौर पर पहनते हैं, तो कुछ ज्योतिषीय सलाह से पहनते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर उंगली पर एक विशेष धातु की ही अंगूठी पहनी जाती है. इन अंगूठियों का हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

 

3/7

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तर्जनी उंगली में सोने की अंगूठी धारण करना शुभ माना जाता है. मान्यता है कि तर्जनी उंगली में सोने की अंगूठी पहनने से सुख-समृद्धि आती है.

 

4/7

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार मध्यमा उंगली में लोहे की अंगूठी धारण करनी चाहिए. मध्यमा उंगली में सोने की अंगूठी कभी नहीं पहननी चाहिए. कहते हैं कि मध्यमा उंगली में सोने की अंगूठी धारण करने से नकारात्मकता बढ़ती है. 

 

5/7

शास्त्रों के अनुसार अनामिका उंगली जिसे रिंग फिंगर भी कहा जाता है, उसमें तांबे की अंगूठी पहनने की सलाह दी जाती है. कहते हैं कि रिंग फिंगर का संबंध सूर्य से होता है. ऐसे में तांबे की अंगूठी धारण करने से लाभ होता है.

 

6/7

शास्त्रों के अनुसार कनिष्ठा उंगली में चांदी की अंगूठी पहनने से लाभ होता है. कहा जाता है कि, छोटी उंगली में चांदी की अंगूठी पहनने से तनाव से मुक्ति मिलती है. इसके साथ ही गुस्सा कम आता है.

 

7/7

शास्त्रों के अनुसार अंगूठे में चांदी या प्लैटिनम की अंगूठी पहनने से बहुत फायदा होता है. कहते है कि, अंगूठे में चांदी या प्लैटिनम की अंगूठी पहनने से वैवाहिक जीवन अच्छा रहता है. इसके अलावा जीवन में शांति बनी रहती है.