photoDetails1mpcg

उज्जैन में हिंदू आस्था पर अटैक! असामाजिक तत्वों ने तोड़ी नंदी बाबा की प्रतिमा, देखें तस्वीरें

Attack on Hindu faith in Ujjain: मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक बार फिर हिंदू आस्था पर अटैक का मामला सामने आया है. यहां कुछ असाजिक तत्वों ने क्षीर सागर स्त्तिथ योगेश्वर टेकरी में स्थित भगवान नंदी की प्रतिमा को खंडित कर दिया है. संघ सदस्यों की शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है.

1/6

वीडियो बना रहे संघ के सदस्यों ने आरोप लगाया कि आए दिन मंदिर में स्थापित भगवान की प्रतिमा से इस तरह से छेड़छाड़ की जाती है. प्रतिमा के दो से तीन टुकड़े दिखाई दिए हैं. रात में क्षेत्र सुनसान होने से नशाखोरो का आतंक रहता है, जिन पर प्रशासन का कोई लगाम नहीं है.

2/6

पूरे मामले में शिकायत पर थाना कोतवाली पुलिस ने संज्ञान लिया है और अज्ञाक्त असामजिक तत्वों की तलाश शुरू कर दी है. वहीं तत्काल नंदी की नई प्रतिमा को मंदिर में संघ के सदस्यों की मौजूदगी में स्थापित करवाया गया.

3/6

क्षीर सागर स्त्तिथ योगेश्वर टेकरी स्थान पर भगवान शिव के मंदिर में विराजमान नंदी देव की प्रतिमा के कितने हिस्से किए गए और पास ही में लगी रेलिंग भी बदमाशों ने उखाड़ दी, जिसको लेकर शक पूरी तरह नशेड़ियों और असामजिक तत्वों पर जा रहा है.

4/6

यह कोई पहली बार नहीं इससे पहले 20 नवंबर को भी ऐसी घटना हुई थी. तब थाना महाकाल क्षेत्र अंतर्गत श्री राम घाट पर नव नारायण की प्रतिमा को खंडित किया गया था. अब पहले और आज दोनों की घटना को लेकर पुलिस जांच कर रही है.

5/6

20 नवंबर को शिप्रा के रामघाट पर हुई घटना को लेकर पुजारी राकेश ने बताया था कि शिप्रा के घाट पर पुलिस व प्रशासनिक अमला तैनात तो रहता है लेकिन उनका ध्यान कहीं और ही रहता है.

6/6

पुजारी राकेश ने बताया था कि ऐसा पहली बार नहीं कई बार हो चुका है की प्रतिमा को नुकसान असामाजिक तत्वों द्वारा पहुंचाया गया हो और यही हाल क्षीर सागर साइड भी नजर आए पुलिस पेट्रोलिंग का दावा करती है, लेकिन सब दावे अब सबके सामने हैं.

photo-gallery