Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1242591
photoDetails1mpcg

ब्रायन लारा को पछाड़ने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के नाम हैं ये रिकॉर्ड्स

Jasprit Bumrah: शुक्रवार को भारतीय टेस्ट कप्तान जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बनाकर इतिहास और विश्व रिकॉर्ड बनाया तो जानिए जसप्रीत बुमराह के कुछ और रिकॉर्ड्स के बारे में. 

1/5

जसप्रीत बुमराह ने 2 जुलाई को एजबेस्टन में 5वें टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बनाए. बता दें कि उन्होंने ब्रायन लारा के एक ओवर (28) में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ा. गौरतलब है कि ब्रायन लारा ने 2003 में दक्षिण अफ्रीका के रॉबिन पीटरसन के ओवर के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था. 

2/5

बता दें कि बुमराह डेब्यू ईयर में टेस्ट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं. टेस्ट डेब्यू ईयर में उन्होंने सिर्फ 9 मैचों में 48 विकेट हासिल किए थे. उन्होंने दिलीप दोशी का रिकॉर्ड तोड़ा था. जिन्होंने 1979 में अपने पहले टेस्ट साल में 40 विकेट लिए थे. 

3/5

5वें टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में अपने डेब्यू ईयर में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेकर दिलीप दोशी का रिकॉर्ड तोड़ दिया. उन्होंने 48 विकेट चटकाए हैं.

4/5

बता दें कि जसप्रीत बुमराह एक ही कैलेंडर ईयर में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट पारी में पांच विकेट लेने वाले पहले एशियाई गेंदबाज हैं. 

 

5/5

भारतीय क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह 100 एकदिवसीय विकेट लेने वाले दूसरे सबसे तेज भारतीय हैं.