photoDetails1mpcg

सपने में दिखती हैं ये 7 चीजें तो समझिए लगने वाली है लॉटरी, जल्द होंगे मालामाल

Auspicious Dreams: स्वपन शास्त्र के अनुसार सोते वक्त आने वाले सपने हमें हमारे भविष्य में घटित होने वाले शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में संकेत करते हैं. ऐसे में आज हम आपको सोते वक्त दिखने वाले कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका दिखाई देना बहुत शुभ माना जाता है. यदि आपको भी ऐसे सपने दिखाई दे रहे हैं तो समझिए कि बहुत जल्दी ही आपका भाग्योदय होने वाला है. 

लड़की या महिला को देखना

1/7
लड़की या महिला को देखना

यदि आप सपने में किसी लड़की या महिला को देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपको ऐश्वर्य की प्राप्ति होगी. साथ ही आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है.

 

सफेद हाथी देखना

2/7
सफेद हाथी देखना

यदि आपके सपने में सफेद हाथी दिखती है तो इसका मतलब है कि आप बहुत सौभाग्यशाली हैं. साथ ही आपको जल्द ही कोई सरप्राइज मिलने वाला है.

सपने में रुपये-पैसे का लेन-देन करना

3/7
सपने में रुपये-पैसे का लेन-देन करना

यदि आप सपने में खुद को रुपये पैसे लेन-देन करते हुए देख रहे हैं तो इसका मतलब है कि आप पर लक्ष्मी जी मेहरवान होने वाली हैं और आपको अथाह संपत्ति मिलने वाली है.

कमल का फूल देखना

4/7
कमल का फूल देखना

यदि आपके सपने में कमल का फूल दिखता है तो इसका मतलब है कि आप पर मां लक्ष्मी प्रसन्न हैं और आपको तगड़ा धन लाभ होने वाला है.

मंदिर जाना

5/7
मंदिर जाना

यदि आप सपने में किसी धार्मिक स्थल पर पूजा करते हैं तो इसका मतलब है कि आपके नौकरी या कारोबार में बड़ी तरक्की होने वाली है.

सोने की अंगूठी दिखना

6/7
सोने की अंगूठी दिखना

यदि आप सपने में सोने, चांदी और धन जैसी चीजों को देखते हैं तो यह आपके भविष्य के लिए बेहद शुभ संकेत होता है. इस तरह का सपना देखने पर जल्द ही आपको जीवनसाथी मिल सकता है.

नदी या तालाब में तैरते हुए देखना

7/7
नदी या तालाब में तैरते हुए देखना

यदि सपने में आप खुद को नदी या तालाब में तैरते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में कोई मांगलिक कार्य होने वाले हैं.

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

photo-gallery