Advertisement
photoDetails1mpcg

Fennel seeds Benefits: पुरुष इस तरीके से करें सौंफ का सेवन, 15 दिन में हो जाएगा कमाल

सौंफ का इस्तेमाल हमारे घरों में मसालों के रूप में किया जाता है. इसके अलावा ये कई स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतों में भी काम आती है. वहीं कुछ घरेलू नु्स्खों में इसे पुरुषों के लिए काफी फायदेमंद माना गया है. हम आज इसे के बारे में बात करेंगे.    

1/7

Saunf Fennel Benefits for men sexual life: बचपन में सौंप खाने में बच्चों का बड़ा आनंद आते है. वहीं बड़े लोग इसका उपयोग माउथ फ्रेशनर की तरह करते हैं. इसके अलावा सौंफ का इस्तेमाल हमारे घरों में मसालों के रूप में किया जाता है, लेकिन क्या आपको पता है कि ये कई स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतों में भी काम आती है. वहीं कुछ नु्स्खों में इसे पुरुषों के लिए काफी फायदेमंद माना गया है. हम आज आपको पुरुषों में सौंफ के फायदे बता रहे हैं.

2/7

कब करना चाहिए सेवन-  सौंफ में कॉपर, पोटेशियम, कैल्शियम, जिंक, मैंगनीज, विटामिन सी, आयरन, सेलेनियम और मैग्नीशियम जैसे खनिज तत्व पाए जाते हैं. इसके बीज पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं. ऐसे में सौंफ पुरुषों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. बस ये पुरुष कोशिश करें की वो रात में सोने से पहले सही तरीके से सौंप का सेवन करें.

3/7

यौन शक्ती बढ़ाने में कारगर-  कुछ घरेलू नु्स्खों में इस बात का दावा किया जाता है कि सौंफ पुरुषों में यौन शक्ति को बढ़ाने का कार्य कर सकता है. इससे उनकी सेक्सुअल लाइफ को बूस्ट मिलता है.

4/7

दावा ये भी किया जाता है कि इसके सेवन से 15 दिनों के अंदर ही असर दिखने लगता है, जिसमें पुरुषों की यौन शक्ति दोगुनी हो जाती है. ये शीघ्र पतन से राहत दिलाने में मदद करती है.

5/7

सेवन का सही तरीका-  सौंफ का सेवन रात में सोने से पहले किया जाए तो काफी फायदेमंद साबित होता है. इसके लिए एक गिलास दूध में एक चम्मच सौंफ का पाउडर डालकर अच्छे से मिक्स करें और पीएं.

6/7

चाहें तो इसे बिना दूख के भी खाके सो भी सकते हैं. बस कुल्ला करना न भूले, इससे मुंह से बदबू आने लगती है. हालांकि ये माना जाता है कि दूध के साथ सौंप के सेवन से फायदा ज्यादा और जल्द होता है.

7/7

Disclaimer: सौंप के बारे में दी गई इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी Zee News की नहीं है. हमारा विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.