Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2396052
photoDetails1mpcg

जन्माष्टमी पर राशि के हिसाब से ऐसे करें पूजा- अर्चना; इन चीजों का कर सकते हैं दान

Janmashtami 2024: देश भर में जन्माष्टमी के त्योहार को लेकर काफी तैयारियां हो रही है. जन्माष्टमी भगवान कृष्ण का पसंदीदा त्योहार है, इस मौके पर लोग विधि विधान से कृष्ण भगवान की पूजा करते हैं, इस बार जन्माष्टमी का त्योहार 26 अगस्त को मनाया जाएगा. ऐसे में हम आपको पंडित सर्वेश शास्त्री के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि राशि के हिसाब से कैसे पूजा करनी है. 

 

1/11

मेष राशि वाले लाल चंदन से भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें. इससे काफी बरकत होगी.  इस दिन गुड़ और गेंहू का दान कर सकते हैं.

2/11

वृषभ राशि वालों को भगवान श्री कृष्ण को गोपी चंदन लगाकर पूजा करना चाहिए. इससे कई कष्टों से निजात मिलेगा. चीनी का दान कर सकते हैं.

3/11

मिथुन राशि वाले भगवान श्री कृष्ण पर तुलसी का जल चढ़ाएं. इससे आर्थिक कष्टों से मुक्ति मिलेगी. दही मिठाई का दान कर सकते हैं.

4/11

कर्क राशि के जातक भगवान श्री कृष्ण को बासुंरी चढ़ाएं. अनाज का दान करना काफी शुभ हो सकता है. 

5/11

सिंह राशि के लोग जन्माष्टमी पर कच्चे दूध से कृष्ण भगवान का अभिषेक करें. इससे कन्हैया खुश होंगे और आशीर्वाद देंगे. मसूर की दाल का दान कर सकते हैं.  

 

6/11

कन्या राशि वाले लोग जन्माष्टमी पर सूजी की पंजीरी का भोग लगाएं. इससे जीवन में आ रही समस्याएं दूर हो जाएंगी. नीले कपड़े का दान कर सकते हैं.  

7/11

तुला राशि वाले जन्माष्टमी पर मिश्री और माखन चढ़ाएं. इससे बिजनेस में काफी ज्यादा बढ़ोत्तरी होगी. गौशालाओं में कुछ दान कर सकते हैं.

8/11

वृश्चिक राशि वाले लोग जन्माष्टमी पर भगवान कृष्ण को पीला फूल और पीतांबर चढ़ाएं. ऐसा करने से घर में काफी शांति आएगी. गुड़ शहद का दान कर सकते हैं.

 

 

9/11

धनु राशि वाले लोग शहद से कन्हैया का अभिषेक करें. इससे आय में बढ़ोत्तरी हो सकती है. श्रीमद्भागवत का दान कर सकते हैं.

10/11

कुंभ राशि वाले लोग गंगा जल से भगवान कृष्ण का अभिषेक करें. ऐसा करने से इस राशि वाले लोगों की सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी. गरीबों को खाना खिलाएं वस्त्र दान कर सकते हैं.

11/11

मीन राशि के जातक जन्माष्टमी पर पीली गाय के दूध से भगवान कृष्ण का अभिषेक करें. इससे आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा. फल का दान कर सकते हैं. 

(यहां दी गई जानाकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, इसे अपनाने से पहले धार्मिक जानकारों का सलाह जरूर लें)