Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2327945
photoDetails1mpcg

MP के सागर में हैरान करने वाला मामला; नगरपालिका ने जिंदा मुर्गों को दफनाया, कार्रवाई पर उठे सवाल

MP News: मध्य प्रदेश के सागर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. बता दें कि यहां पर नगर पालिका के द्वारा जिंदा मुर्गों को सरेआम जमीन में दफन किया गया. मुर्गों को दफनाने वाला वीडियो भी सामने आया जिसके बाद सब हैरान रह गए. हर तरफ नगर पालिका के इस काम की आलोचना हो रही है. आइए जानते हैं कि नगर पालिका ऐसा काम करने के लिए क्यों मजबूर हुआ. 

1/8

एमपी में ज़िंदा मुर्गों को सरेआम ज़मीन में दफन किया गया और बाकायदा उन्हें दफन करते फोटो ली गई वीडियो भी शूट किए गए, ये सब करने वाला कोई और नहीं बल्कि नगर पालिका है. 

2/8

सुनकर अजीब लग रहा होगा लेकिन सूबे के सागर जिले में कुछ ऐसा ही हुआ है, सागर जिले के रहली में नगर पालिका के कर्मचारियों ने ये काम किया है जिसके बाद चारों तरफ इसकी चर्चा हो रही है. 

3/8

दरअसल प्रदेश में मुख्यमंत्री के सख्त निर्देश है कि खुले में मांस की बिक्री न हो और इसे लेकर नगर पालिका नगर निगमों और नगर पंचायतों को खास निर्दश दिए गए.

4/8

निर्देश के बाद सूबे में ताबड़तोड़ कार्रवाई भी चल रही है और अब नगरीय क्षेत्रों में खुले में मांस बेचने वालों पर सख्त कार्रवाई हो रही है. जिसके तहत यहां पर भी कार्रवाई हुई थी.

5/8

रहली शहर में भी नगर पालिका की टीम ने ऐसी कार्रवाई की और कुछ दुकानों से मांस जब्त किया, इस जब्त मांस के साथ कुछ दुकानों से जिंदा मुर्गे भी जब्त किए गए थे, इस जब्त मांस को नष्ट करने के लिए नगर पालिका की टीम टंचिंग ग्राउंड पहुची. 

6/8

जहां जेसीबी की मदद से एक गड्ढा खोदा गया जिसमें जब्त मांस को डालना था, लेकिन नगर पालिका के कर्मचारियों ने मांस से पहले ज़िंदा मुर्गों को गड्ढे में फेंका, बाकायदा इन ज़िंदा मुर्गों की हरकतें कैमरे में रिकार्ड की फोटो भी लिए और फिर उसी में जब्त मांस को डालकर जेसीबी से ही गड्ढे को फिर मिट्टी से बन्द कर दिया. इसमें जिंदा मुर्गों को भी दफना दिया गया. 

7/8

इस अजीबो गरीब मामले के वीडियो सामने आए हैं और सोशल मीडिया पर ज़िंदा मुर्गों की  कब्र को लेकर चर्चाएं हो रही है, लोग इस पर तरह- तरह की प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. 

8/8

बहरहाल इस अजीबो गरीब कारनामे के बाद लोग नगर पालिका के कारनामे की चुटकियां भी ले रहे हैं और पूछ भी रहे हैं कि आखिर मुर्गों का क्या था जो उनके साथ ऐसा बर्ताव किया गया.