MP में शुरू होंगी 2 और वंदे भारत, PM मोदी 27 जून को दिखाएंगे हरी झंडी, इन 2 रूटों पर चलेंगी ट्रेन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1744579

MP में शुरू होंगी 2 और वंदे भारत, PM मोदी 27 जून को दिखाएंगे हरी झंडी, इन 2 रूटों पर चलेंगी ट्रेन

MP News: मध्य प्रदेश के लिए अच्छी खबर है. प्रदेश में अब 2 और वदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलने जा रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र 27 जून को दोनों ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके बार मध्य प्रदेश वंदे भारत ट्रेनों की कुल संख्या 3 हो जाएगी.

MP में शुरू होंगी 2 और वंदे भारत, PM मोदी 27 जून को दिखाएंगे हरी झंडी, इन 2 रूटों पर चलेंगी ट्रेन

MP News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जून को मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए इस दौरान वे कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. प्रदेश को 2 और वंदे भारत ट्रेनों की सौगात मिलने जा रही है. पीएम मोदी भोपाल में दो वंदे भारत ट्रेन का शुभारंभ करेंगे. इनमें से एक वंदे भारत भोपाल से इंदौर और दूसरी भोपाल से जबलपुर के लिए चलेगी. इसके बाद मध्य प्रदेश में कुल वंदे भारत ट्रेनों की संख्या 3 हो जाएगी. 1 अप्रैल ने मोदी ने एमपी को पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी थी. यह ट्रेन दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन से भोपाल के बीच चलती है.

दूसरी तरफ आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा का फोकस आदिवासी वोट पर है. सत्ता की चाबी को हाथ लेने के लिए रानी दुर्गावती गौरव यात्राएं निकाली जाएंगी. गौरव यात्राओं के जरिये सियासी गौरव बनाए रखने का प्लान है. इसलिए विंध्य को बचाने के लिए भाजपा के दिग्गज उतरेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरान भाजपा के कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. प्रधानमंत्री 27 जून को ही शहडोल में वीरांगना रानी दुर्गावती बलिदान दिवस कार्यक्रम और वीरांगना रानी दुर्गावती गौरव यात्रा के समापन कार्यक्रम में भी होंगे शामिल.

22 को शाह आएंगे MP
इससे पहले  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बालाघाट से 22 जून को वीरांगना रानी दुर्गावती गौरव यात्रा का शुभारंभ करेंगे. वीरांगना रानी दुर्गावती गौरव यात्रा 22 जून को प्रदेश के 5 अंचलों से प्रारंभ होगी. बालाघाट से शहडोल, छिंदवाड़ा से शहडोल, सिंगरामपुर से शहडोल, कलिंजर फोर्ट (उप्र) से शहडोल और धौहनी ( सीधी से शहडोल) तक यात्राएं निकाली जाएंगी. बालाघाट में गृह मंत्री अमित शाह, छिंदवाड़ा में सांसद दुर्गादास उईके, सिंगरामपुर में नबतरी विजय शाह, रानी दुर्गवाती के जन्मस्थान कालिंजर में संपतिया उईके और धोहनी सीधी में हिमाद्रि सिंह वीरांगना रानी दुर्गावती गौरव यात्रा का शुभारंभ करेंगी.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस में आंतरिक कलह की 3 तस्वीरें फेर रहीं कमलनाथ के प्लान में पानी

मोदी का धार दौरा कैंसिल
27 जून को प्रधानमंत्री धार जिले में भी जाने वाले थे, लेकिन किसी कारण के चलते उनका धार दौरान कैंसिल हो गया है. अब मोदी भोपाल और शहडोल में होने वाले कार्यक्रमों में शामिल होंगे.  शहडोल में  मोदी आयुष्मान भारत योजना के हितग्राहियों और आदिवासियों के कार्यक्रम में शामिल होंगे. भोपाल में देशभर के 10 लाख बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, जिसमें देशभर के चुनिंदा ढाई हजार बूथ कार्यकर्ता शामिल होंगे.

Trending news