MP Politics: कांग्रेस में आंतरिक कलह की 3 तस्वीरें फेर रहीं कमलनाथ के प्लान में पानी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1744439

MP Politics: कांग्रेस में आंतरिक कलह की 3 तस्वीरें फेर रहीं कमलनाथ के प्लान में पानी

मध्य प्रदेश कांग्रेस में जारी आंतरिक कलह विधानसभा चुनाव में बुरा असर छोड़ सकती है. पार्टी में हो रही गुटबाजी के कारण PCC चीफ कमलनाथ के सारे प्लान चौपट हो सकते हैं. हम आपको वो तीन तस्वीरें दिखा रहे हैं, जो ये सब बयां कर रही हैं. 

MP Politics: कांग्रेस में आंतरिक कलह की 3 तस्वीरें फेर रहीं कमलनाथ के प्लान में पानी

भोपाल/प्रमोद शर्मा: आगामी विधानसभा चुनाव में जहां BJP जी-जान से अपनी सत्ता बचाने में जुटी हुई है, वहीं दूसरी ओर MP PCC चीफ कमलनाथ  सत्ता में वापसी करने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं. इस बीच कांग्रेस की आंतरीक कलह से लग रहा है कि कांग्रेस नेता कमलनाथ के प्लान में पानी फेर देंगे. चुनाव से पहले अब तक ऐसी तीन तस्वीरें सामने आ चुकी हैं, जिनसे साफ हो चुका है कि पार्टी में कुछ भी ठीक नहीं है. आपस में भिड़ रहे ये कांग्रेसी नेता सत्ता में कमलनाथ के वापसी के दावे की हवा निकालते नजर आ रहे हैं.

कांग्रेस में कलह की पहली तस्वीर
सबसे पहले नजर डालते हैं मालवा क्षेत्र में. मालवा क्षेत्र के खंडवा में कांग्रेस खंड-खंड होती नजर आ रही है. यहां कांग्रेस में गुटबाजी की भरमार है.  कांग्रेस के कार्यकर्ता इस कदर आपस में भिड़े के लात-घूंसे तक चल गए. इसके अलावा खंडवा प्रभारी पर पैसे लेने के आरोप लगे. कांग्रेस के एमपी सह प्रभारी की मौजूदगी में कांग्रेस का कोल्ड वॉर बाहर आया है. 

ये भी पढ़ें- बब्बर शेरों के बीच फंस गया अकेला भैंसा, सींग से उड़ाया, जंग का नतीजा आपने सोचा नहीं होगा

कांग्रेस में कलह की दूसरी तस्वीर
अब देखते हैं दूसरी तस्वीर. ये भी मालवा क्षेत्र से ही है. बात हो रही है अशोकनगर जिले की. यहां कमलनाथ संदेश यात्रा के दौरान नेता माइक को लेकर भिड़ गए. जिला अध्यक्ष के हाथ से उपाध्यक्ष ने माइक छीना तो विवाद बढ़ गया. अल्पसंख्यक नेताओ नें कांग्रेस में अपनी दुर्दशा का आरोप लगाया. 

कांग्रेस में कलह की तीसरी तस्वीर
तीसरी तस्वीर उज्जैन से है, जंहा कमलनाथ के दौरे से ठीक पहले कमलनाथ की सेना भीड़ गई. शहर अध्यक्ष रवि भदौरिया ने किसी भी मुस्लिम को विधानसभा टिकिट नहीं लेने की बात कही, जिसके बाद उनका ऑडियो वायरल हो गया. 

ये भी पढ़ें- MP News: ऑडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस ने लिया बड़ा एक्शन, उज्जैन शहर अध्यक्ष को पद से हटाया

कांग्रेस में कलह की तस्वीरें आम हो गई है. कलह की तस्वीरों के सहारे सत्ता में वापसी कांग्रेस पार्टी के लिए मुश्किल नजर आ रही है. कमलनाथ मजबूत संगठन होने की कवायद चला रहे हैं. इस बीच नेता कार्यकर्ताओं की खुलकर आपसी भिड़ंत कांग्रेस को कमजोर कर रही है. 

Trending news