Pre Monsoon in MP: एमपी में गरज चमक के साथ बूंदाबांदी के आसार, गर्मी से मिलेगी राहत
Advertisement

Pre Monsoon in MP: एमपी में गरज चमक के साथ बूंदाबांदी के आसार, गर्मी से मिलेगी राहत

 भीषण गर्मी और लू के बीच अब एमपी में नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने जा रहा है, जिससे मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. 

सांकेतिक फोटो

भोपाल:  भीषण गर्मी और लू के बीच अब एमपी में नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने जा रहा है, जिससे मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. इससे 22-23 मई के आसपास गरज-चमक और तेज आंधी के साथ बारिश होने का अनुमान है. बढ़ती गर्मी के बीच अच्छी खबर ये है कि 23 मई से माहौल तेजी से बदलेगा, जिससे तापमान में दो-तीन डिग्री सेल्सियस तक की और गिरावट आएगी.

Gold Price Today: कीमतों में बढ़त के बावजूद सस्ता मिल रहा सोना, जानिए 10 ग्राम सोने का भाव

दरअसल मौसम विभाग की माने तो 22 मई को पाकिस्तान की ओर से आया एक पश्चिमी विक्षोभ मध्य प्रदेश से होकर गुजरेगा. इसके साथ ही राजस्थान से उत्तरी छत्तीसगढ़ और ओडिसा के कुछ हिस्सों के ऊपर एक द्रोणिका भी बनी हुई है. इन दोनों के परिणाम स्वरूप ही मध्य प्रदेश में प्री-मानसून गतिविधियां शुरू हो रही हैं. 

यहां पर बौछार की अलर्ट
मध्य प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी हुआ है. साथ ही राजधानी भोपाल में तेज हवा चल रही है. इसके साथ ही रीवा, ग्वालियर, चंबल संभाग अनूपपुर, दमोह ,सागर,टीकमगढ़,निवाड़ी में बौछार का अलर्ट जारी हुआ है.

चार बडे़ शहरों का तापमान
भोपाल - 41.8 
इंदौर - 38.8 
जबलपुर - 42.5 
ग्वालियर - 42.9 

यहां कम हुआ तापमान
बीते 24 घंटों की बात करे तो इंदौर का तापमान 3.7 डिग्री से कम हुआ है. वहीं ग्वालियर का 3.5 डिग्री, भोपाल का 2.5 डिग्री, जबलपुर का 1.2 डिग्री घटा है. बता दें कि तापमान का काम होना राहत देने वाली बात है.

Trending news