प्रीतम लोधी ने ब्राह्मणों के खिलाफ की विवादित टिप्पणी, BJP ले सकती है बड़ा एक्शन!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1308143

प्रीतम लोधी ने ब्राह्मणों के खिलाफ की विवादित टिप्पणी, BJP ले सकती है बड़ा एक्शन!

Pritam Lodhi Controversy: प्रीतम लोधी के बयान पर राजनीति भी शुरू हो गई है. कांग्रेस ने प्रीतम लोधी के बयान की कड़ी आलोचना की है. प्रीतम लोधी पूर्व सीएम उमा भारती के करीबी माने जाते हैं और पहले भी विवादों में आ चुके हैं. 

बीजेपी नेता प्रीतम सिंह लोधी.

दीपक अग्रवाल/शिवपुरीः भाजपा नेता और पिछोर से विधायक पद के पूर्व प्रत्याशी प्रीतम सिंह लोधी (Pritam Singh Lodhi) का एक विवादित बयान सामने आया है. इस बयान में प्रीतम सिंह लोधी ने ब्राह्मणों के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी की है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मामला सामने आने के बाद बीजेपी भी प्रीतम सिंह लोधी से नाराज नजर आ रही है और उन्हें भोपाल तलब किया है. वहीं प्रीतम लोधी के बयान के खिलाफ ब्राह्मण समाज में भी नाराजगी है. 

क्या है मामला
17 अगस्त को बदरवास के खरैह गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रीतम लोधी ने ब्राह्मणों को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है. वीडियो में सुनाई दे रहा है कि प्रीतम लोधी कह रहे हैं कि "पंडित 7-8 घंटे आपको पागल बनाएगा. हम पागल बनते भी हैं. वह कहते हैं कि जितना दान दोगे, ऊपर वाला आपको देगा. घर की महिलाएं घी, शक्कर, दालें भी पंडित को दे आएंगी. अपने बच्चे को नहीं खिलाएंगी. प्रीतम लोधी ने ये भी कहा कि पंडित घर की सुंदर महिलाओं पर भी बुरी नजर रखते हैं."

ब्राह्मण समाज में नाराजगी
प्रीतम लोधी के इस बयान पर हंगामा हो गया है. ब्राह्मण समाज में इस बयान से गुस्सा है. ब्राह्मण समाज ने मांग की है कि प्रीतम लोधी को बीजेपी से निष्कासित किया जाए. ब्राह्मण समाज और सर्व समाज ने ग्वालियर पुलिस अधीक्षक के कार्यालय जाकर लोधी के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है. ब्राह्मण समाज ने चेतावनी दी है कि अगर प्रशासन ने इस मामले में कार्रवाई नहीं की तो बड़े स्तर पर आंदोलन करेंगे.

बीजेपी हुई सख्त
वहीं प्रीतम लोधी के बयान और उस खिलाफ लोगों के गुस्से से भाजपा संगठन भी सख्त हो गया है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के निर्देश पर बीजेपी प्रभारी भगवानदास सबनानी ने प्रीतम लोधी को भोपाल तलब किया है. बीजेपी ने माना है कि प्रीतम लोधी का बयान नफरत फैलाने वाला है. प्रीतम लोधी को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के सामने स्पष्टीकरण देने को कहा गया है. 

वहीं प्रीतम लोधी के बयान पर राजनीति भी शुरू हो गई है. कांग्रेस ने प्रीतम लोधी के बयान की कड़ी आलोचना की है. प्रीतम लोधी पूर्व सीएम उमा भारती के करीबी माने जाते हैं और पहले भी विवादों में आ चुके हैं. बीते साल ही उनका एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह एक पेट्रोल पंप के कर्मचारी को थप्पड़ मारते दिख रहे हैं. शिवपुरी के खनियाधारा रेडी चौराहे स्थित पड़रिया पेट्रोल पंप का यह वीडियो था, जिसमें प्रीतम सिंह लोधी कुछ लोगों के साथ मारपीट करते नजर आए थे.  

Trending news