टिकट बंटने के साथ ही BJP में उठे बगावती सुर, छिंदवाड़ा की इस सीट पर फंसा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1830709

टिकट बंटने के साथ ही BJP में उठे बगावती सुर, छिंदवाड़ा की इस सीट पर फंसा मामला

 mp election 2023: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा के द्वारा जारी की गई विधायक प्रत्याशियों की सूची के बाद छिंदवाड़ा में भाजपा को स्थानीय पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है.

टिकट बंटने के साथ ही BJP में उठे बगावती सुर, छिंदवाड़ा की इस सीट पर फंसा मामला

छिंदवाड़ा: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा के द्वारा जारी की गई विधायक प्रत्याशियों की सूची के बाद छिंदवाड़ा में भाजपा को स्थानीय पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है. छिंदवाड़ा की पांढुर्णा विधानसभा सीट से भाजपा ने बाहरी प्रत्याशी प्रकाश उइके का नाम तय किया, जिसके बाद से यहां विरोध के स्वर ऊंचे होने लगे है.
 
बता दें कि केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर पांढुर्णा में कार्यकर्ता सम्मेलन लेने पहुंचे कृषि मंत्री कमल पटेल के सामने भाजपा के स्थानीय नेताओं व कार्यकर्ताओं ने बाहरी प्रत्याशी प्रकाश उइके के विरोध में जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध किया.

पौधा लगाने के दौरान मिले 19वीं सदी के सिक्के, खबर फैली तो 3 गांव के लोगों ने कर दी खुदाई

प्रत्याशी को लेकर हो रहा विरोध
पांढुर्णा भारतीय जनता पार्टी द्वारा शहर के सरगम टॉकीज में स्थानीय समस्त भाजपा मंडलों एवं कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में कृषि मंत्री कमल पटेल द्वारा कार्यकर्ता सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. लेकिन संबोधन के दौरान बहारी प्रत्याशी प्रकाश ऊईके को लेकर कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं की नाराजगी साफ तौर पर दिखी. जहां कार्यकर्ता सम्मेलन के चलते कार्यकर्ताओं द्वारा नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया गया. जैसे-तैसे मंत्री ने कार्यकर्ताओं को समझाइश दी और संकल्प दिलाया कि भारतीय जनता पार्टी को समस्त छिंदवाड़ा जिले में जीत दिलाना होगी. पांढुर्णा क्षेत्र के उभरते सितारे प्रकाश ऊईके को समस्त कार्यकर्ताओं द्वारा अपने-अपने बूतों पर जिम्मेदारी लेकर जीत दिलानी होगी. 
 
भाजपा नेता की दिखी नारागजी
वहीं इस कार्यकर्ता सम्मेलन के चलते शहर के कुछ भाजपा नेता की नाराजगी साफ तौर पर देखी गई तो दूसरी ओर शहर भर में चर्चा है कि बाहरी प्रत्याशी को लेकर भाजपा संगठन ने जिस प्रकार निर्णय लिया है. जिसको लेकर शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र में जमकर चर्चाओं का विषय बना हुआ है.

पांढुर्णा को जिला बनाने की मांग
वहीं दूसरी ओर शहर के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस स्थित पांढुर्णा जिला बनाओ समिति द्वारा मंत्री जी को ज्ञापन सौंपकर जिले बनाने की मांग को लेकर अपनी बात रखी.

पांढुर्णा विधानसभा में कांग्रेस का कब्जा
आपको बता दें कि वर्तमान में पांढुर्णा विधानसभा सीट पर कांग्रेस का कब्जा है. यहां से निलेश उइके विधायक है. आदिवासी बहुल इस क्षेत्र में 2 लाख 11 हजार 318 मतदाता है, जिनमें महिला मतदाताओं की संख्या 10333 है, जबकि पुरुष मतदाता की संख्या 1 लाख 7 हजार 982 मतदाता है.

रिपोर्ट - सचिन गुप्ता

Trending news