MP में राहुल गांधी की यात्रा का शेड्यूल जारी, तैयारियों का जायजा लेने जाएंगे पटवारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2130358

MP में राहुल गांधी की यात्रा का शेड्यूल जारी, तैयारियों का जायजा लेने जाएंगे पटवारी

Madhya Pradesh News: 2 मार्च को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मध्य प्रदेश में आ रही है. प्रदेश कांग्रेस ने यात्रा को लेकर तैयारियां पूरी कर ली हैं. आज कांग्रेस ने यात्रा का पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया है, जिसमें बताया गया है यात्रा कहां-कहां जाएगी और राहुल गांधी किस-किस से मिलेंगे?

MP में राहुल गांधी की यात्रा का शेड्यूल जारी, तैयारियों का जायजा लेने जाएंगे पटवारी

Bharat Jodo Nyay Yatra: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले देशभर में निकाली जा रही कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 2 मार्च को मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी. मध्य प्रदेश कांग्रेस ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का शेड्यूल जारी कर दिया है. यात्रा के दौरान राहुल गांधी मुरैना, गुना, शिवपुरी, उज्जैन समेत अन्य जिलों में जाएंगे. यहां वे रोड शो के साथ-साथ अलग-अलग वर्गों से संवाद करेंगे. 

राहुल गांधी यात्रा के दौरान अलग-अलग शहरों में  महिलाओं, आदिवासियों, युवाओं, अग्निवीर पूर्व सैनिक और छात्रों से बातचीत करेंगे. राहुल गांधी उज्जैन में युवा अधिकार रैली के रूप में रोड-शो करेंगे. यहां वे अग्निवीर पूर्व सैनिक संवाद, परिक्षार्थी संवाद करेंगे और इस दौरान बाबा महाकाल के दर्शन के लिए भी जाएंगे. भारत जोडो न्याय यात्रा 2 से 6 मार्च तक मध्यप्रदेश में रहेगी.

मुरैना से शुरू होगी यात्रा
कांग्रेस की न्याय यात्रा 2 मार्च को मुरैना से शुरू होगी. मुरैना में रोड शो होगा और राहुल गांधी लोगों को संबोधित भी करेंगे. 3 मार्च को अग्निवीर पूर्व सैनिक संवाद के साथ यात्रा शुरू होगी. मोहखेड़ा में आदिवासी संवाद होगा. शिवपुरी से झांसी रोड तिराहा तक रोड शो होगा. 4 मार्च को भारत जोड़ो न्याय यात्रा मियाना जिला गुना से शुरू होगी यहां रोड शो होगा.

दिग्विजय के गढ़ में भी जाएंगे राहुल गांधी
राहुल गांधी की यात्रा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता के गढ़ राघोगढ़ में भी जाएगी. राहुल ब्यावरा में रोड शो के साथ आमसभा भी करेंगे. 
राजगढ़ में किसान संवाद कार्यक्रम होगा. 5 मार्च को सुबह 8.30 बजे पचौर में और सुबह 9.30 बजे सारंगपुर में न्याय यात्रा का स्वागत होगा. मक्सी में दोपहर भोज के साथ परीक्षार्थी संवाद होगा. उज्जैन में ही उज्जैन गेट से देवास गेट तक युवा अधिकार रैली आयोजित होगी. भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत राहुल गांधी 6 मार्च को सुबह 9 बजे बड़नगर में महिला संवाद कार्यक्रम के बाद सुबह 10 बजे बड़नगर में रोड शो और बदनावर में सभा करेंगे. 

यात्रा से पहले जायजा लेने जाएंगे पटवारी
इधर, कांग्रेस भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियों में जुटी हुई है. यात्रा से पहले आज से 1 मार्च तक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, धार और उज्जैन जिले का दौरा करेंगे. पटवारी दौरा कर यात्रा की तैयारियों के संबंध में बैठक लेंगे. कांग्रेस के पदाधिकारियों, प्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं से साथ समीक्षा करेंगे. पटवारी कार्यक्रम स्थलों का जायजा लेंगे. स्थानीय पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक लेंगे.

रिपोर्ट: आकाश द्विवेदी, भोपाल

Trending news