राजवाड़ा पहुंचे राहुल गांधी, बोले- मैं चाहता हूं देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट इंदौर में बने
Advertisement

राजवाड़ा पहुंचे राहुल गांधी, बोले- मैं चाहता हूं देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट इंदौर में बने

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी ने आज राजवाड़ा पर आयोजित नुक्कड़ सभा में लोगों को संबोधित किया.  उन्होंने इंदौर की स्वच्छता की जमकर तारीफ की साथ ही सफाई मित्रों को धन्यवाद भी दिया.  उन्होंने किसान, बेरोजगारी, व्यापारी, जीएसटी नोटबंदी, महंगाई के मुद्दों पर बीजेपी को आड़े हाथों लेते

राजवाड़ा पहुंचे राहुल गांधी, बोले- मैं चाहता हूं देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट इंदौर में बने

इंदौर: भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी ने आज राजवाड़ा पर आयोजित नुक्कड़ सभा में लोगों को संबोधित किया.  उन्होंने इंदौर की स्वच्छता की जमकर तारीफ की साथ ही सफाई मित्रों को धन्यवाद भी दिया.  उन्होंने किसान, बेरोजगारी, व्यापारी, जीएसटी नोटबंदी, महंगाई के मुद्दों पर बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए लोगों से सवाल किए. राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा का मकसद भी बताया उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने मीडिया, लोकसभा और न्यायपालिका सबको अपने कब्जे में कर लिया है और नफरत की राजनीति कर रही है. यही वजह है कि उन्हें कन्याकुमारी से कश्मीर तक यह पैदल यात्रा करना पड़ रही है. यही वजह है कि वे अब जनता के बीच जा रहे हैं और सीधे जनता से ही संवाद कर रहे हैं.

स्वच्छता को लेकर इंदौर को बधाई
इंदौर में सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आज हम 8 घंटे लगातार इंदौर की सड़कों पर चले हैं. मैंने 8 घंटे में हर जगह देखा. मुझे कोई कचरा नहीं दिखाई दिया. इसके लिए मैं इंदौर की जनता और सफाई कर्मचारियों को धन्यवाद देता हूं. 

नोटबंदी और जीएसटी से हुआ नुकसान
लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि रोजगार की रीढ़ की हड्डी छोटे व्यापारी और किसान होते हैं. लेकिन सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी से छोटे व्यापारियों का कैश फ्लो खत्म कर दिया. दोनों पॉलिसी ने देश को कमजोर कर दिया है. नोटबंदी और जीएसटी से सिर्फ दो लोगों को फायदा हुआ है. राहुल गांधी ने बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि जो काम चाइना की सेना नहीं कर सकती वो काम नोटबंदी औऱ जीएसटी ने कर दिया है.

बीजेपी लोगों को भटका रही
राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलेत हुए कहा कि सरकार का काम ध्यान भटकाना है. हम बेरोजगारी, रोजगार महंगाई के मुद्दे उठाते हैं और भाजपा विराट की चौके, ऐश्वर्या ने क्या कपड़े पहने हुए, और शाहरुख ने क्या कहा उसकी बातों में लोगों को उलझा के रख देती है.

इंदौर में हो देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट
वहीं राहुल गांधी सभा के अंत में इंदौर के लिए बड़ी बात कह दी. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि हिंदुस्तान का सबसे बड़ा एयरपोर्ट इंदौर में हो. यह देश का बड़ा लॉजिस्टिक हब बने. राहुल गांधी ने इसके लिए अमेरिका के शिकागो का उदाहरण दिया.

Trending news