Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: देश के दिल मध्य प्रदेश पहुंची राहुल गांधी की यात्रा, जानिए अपने पहले भाषण में क्या कहा
topStories1rajasthan1453527

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: देश के दिल मध्य प्रदेश पहुंची राहुल गांधी की यात्रा, जानिए अपने पहले भाषण में क्या कहा

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की मध्य प्रदेश में एंट्री हो गई है. आज से वो देश के दिल में रहेंगे. इस दौरान 12 दिनों तक वो मध्य प्रदेश में रहेंगे. राहुल ने बुरहानपुर में अपनी यात्रा की पहली सभा को संबोधित किया है.

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: देश के दिल मध्य प्रदेश पहुंची राहुल गांधी की यात्रा, जानिए अपने पहले भाषण में क्या कहा

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: भोपाल/बुरहानपुर। कांग्रेस सांसद और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की यात्रा मध्य प्रदेश पहुंच गई है. आज से भारत जोड़ो यात्रा का मध्य प्रदेश चैप्टर शुरू हो रहा है. राहुल गांधी ने सभा को संबोधित कर यात्रा प्रारंभ की. इस दौरान मंच पर कमलनाथ, गोविंद सिंह समेत प्रदेश के आला कांग्रेस नेता मौजूद रहे. अब राहुल गांधी अगले 12 दिनों कर देश के दिल में रहेंगे. इसके बाद वो आगर के रास्ते राजस्थान के लिए प्रस्थान करेंगे.

कमलनाथ ने की यात्रा की शुरूआत
मध्य प्रदेश में यात्रा का ध्वज थामकर कमलनाथ ने यात्रा की शुरुआत की. यात्रा का मध्य प्रदेश चैप्टर शुरू होते ही कमलनाथ ने ट्वीट किया' हम सबको मिलकर एक मजबूत भारत बनाना है और राहुल गांधी की यात्रा को अपना संपूर्ण सहयोग देना है. प्यारे साथियो, बुरहानपुर से मध्य प्रदेश में श्री राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा शुरू हो गई है. आप सब बड़ी से बड़ी संख्या में भारत के लोकतंत्र की रक्षा और भारत के समाज को जोड़ने की इस यात्रा में शामिल हों.'

पहले भाषण में क्या बोले राहुल
बोदरली गांव में यात्रा के प्रारंभ में राहुल ने कहा- यह यात्रा कन्याकुमारी से शुरू हुई है. हम MP में 370 किमी चलेंगे. श्रीनगर में तिरंगे को लहराएंगे. यात्रा का लक्ष्य- हिंदुस्तान में फैलाई गई नफरत, हिंसा और डर के खिलाफ माहौल बनाना है.

11 मिनट बोले राहुल
राहलु गांधी ने मध्य प्रदेश में अपना पहला भाषण 11 मिनट का दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि यात्रा में हम लोगों की बात सुनते हैं. हम मुंह बंद, कान खुले रखते हैं. हम अपने मन की बात नहीं कहते. हम 7 घंटे चलते हैं. हम सबके मन की बात सुनते हैं. युवाओं के मन की बात क्या है. मजदूरों के मन की बात क्या है? व्यापारियों के मन की बात क्या है? आप देखना लाखों किसान और लाखों युवा यात्रा में शामिल होंगे.

प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट
यात्रा के मध्य प्रदेश में शुरू होने पर प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट किया. उन्होंने लिखा 'आज से #BharatJodoYatra मध्य प्रदेश में प्रवेश कर रही है. देशवासियों के समर्थन से राहुल गांधी के नेतृत्व में प्रेम व प्रगति का कारवां मज़बूती से आगे बढ़ रहा है.'

4 दिन कदमताल करेंगी प्रियंका
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में उनके साथ प्रियंका गांधी वाड्रा भी अगले चार दिनों तक रहेंगी. यह पहला मौका है जब प्रियंका गांधी भारत जोड़ा यात्रा से जुड़ेंगी. इस दौरान वे बुरहानपुर में सभा को संबोधित करेंगी. हालांकि पहले बताया जा रहा था कि वे उज्जैन में भी साथ होंगी, लेकिन बदले कार्यक्रम में वे बुरहानपुर से मऊ तक ही राहुल के साथ रहेंगी.

सीएम शिवराज ने क्या कहा-
यात्रा प्रारंभ होने से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 'मध्य प्रदेश में सबका स्वागत है, मध्यप्रदेश की धरती पर जो आएगा उसका हम स्वागत करते हैं. राहुल गांधी आ रहे हैं, उनका भी स्वागत हैं.' एक पत्रकार के सवाल में मुख्यमंत्री ने कहा कि 'राहुल गांधी की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी हैं, सुरक्षा पूरी तरह से दी जाएगी, क्योंकि सुरक्षा की सारी जवाबदारी हमारी है.'

Trending news