'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में कांग्रेस का नया प्लान, MP में राहुल गांधी करेंगे 'खाट पंचायत'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2132883

'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में कांग्रेस का नया प्लान, MP में राहुल गांधी करेंगे 'खाट पंचायत'

Rahul Gandhi: राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' 2 मार्च को मध्य प्रदेश में एंट्री करने वाली है. राहुल अपनी यात्रा के दौरान किसानों से भी संवाद करेंगे, जिसके लिए कांग्रेस ने 'खाट पंचायत' का प्लान बनाया है. 

राहुल गांधी करेंगे 'खाट पंचायत'

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' 2 मार्च को मुरैना से मध्य प्रदेश में एंट्री करने वाली है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी भी राहुल की यात्रा की तैयारियों में जुटे हैं. राहुल इस दौरान मध्य प्रदेश में 'खाट पंचायत' के जरिए किसानों के साथ संवाद करेंगे, राहुल के किसानों के साथ इस संवाद में प्रदेश के कई जिलों के किसान शामिल होंगे. जिसमें किसानों की समस्याओं पर बात होगी.  

राजगढ़ में होगी 'खाट पंचायत'

बता दें कि राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' राजगढ़ तब वह किसानों के साथ खाट पंचायत करेंगे, जहां वह 100 किसानों के साथ संवाद करेंगे. बताया जा रहा है कि इस पंचायत में दूसरे जिलों के किसान भी आएंगे. यह खाट पंचायत राजगढ़ जिले के 4 मार्च को भाटखेड़ी गांव में होगी. कांग्रेस ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने किसानों की कर्जमाफी का मुद्दा उठाया था, ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस एक बार फिर किसानों के मुद्दों को लेकर सक्रिए नजर आ रही है. 

राहुल गांधी इससे पहले भी जब भारत जोड़ो यात्रा के पहले चरण में मध्य प्रदेश पहुंचे थे, तब भी उन्होंने किसानों से संवाद किया था. राहुल ने पहले चरण में बुरहानपुर से मध्य प्रदेश में एंट्री करेंगे, इस दौरान भी उन्होंने किसानों से बातचीत की थी. जबकि अब दूसरे चरण की यात्रा में भी राहुल किसानों से खाट पंचायत पर संवाद करेंगे. 

पहले भी राहुल ने इसी तरह किया है संवाद 

यह कोई पहला मौका नहीं है जब राहुल गांधी किसानों से खाट पर संवाद करेंगे. राहुल ने इससे पहले भी दूसरे राज्यों में किसानों से संवाद किया था, तब भी उन्होंने किसानों से खाट पर ही संवाद किया था. दरअसल यह संवाद का देशी तरीका है. पहले किसान खाट पर बैठकर ही एक दूसरे से बातचीत करते थे. ऐसे में राहुल भी इसी देशी तरीके से संवाद करने की तैयारियों में जुटे हैं. बता दें कि राजगढ़ दिग्विजय सिंह के प्रभाव वाला जिला माना जाता है. यह जिला किसान बहुल है, ऐसे में कांग्रेस ने इसी जिले में 'खाट पंचायत' का प्लान बनाया है. 

6 लोकसभा सीटों को कवर करेगी राहुल की यात्रा 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 2 मार्च को मध्य प्रदेश में एंट्री करने वाली है. राहुल की यात्रा मध्य प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों को कवर करेगी. इस दौरान वह किसानों के साथ-साथ अलग-अलग वर्गों के लोगों से भी संवाद करेंगे. इसके अलावा बताया जा रहा है कि राहुल की यात्रा में प्रदेश कांग्रेस के सभी बड़े नेता शामिल होंगे. ऐसे में राहुल की यात्रा को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी नेताओं को जिम्मेदारियां सौंप दी हैं.

ये भी पढ़ेंः BJP दिल्ली में करेगी MP की 29 सीटों पर मंथन, दिग्गजों को लड़ाया जा सकता है लोकसभा चुनाव

Trending news