'हिंदुओं' वाले बयान से मचा बवाल, राहुल के भाषण पर अपनों के सवाल, 'जनता के मुद्दे उठाएं'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2317329

'हिंदुओं' वाले बयान से मचा बवाल, राहुल के भाषण पर अपनों के सवाल, 'जनता के मुद्दे उठाएं'

Rahul Gandhi: संसद सत्र के छठे दिन नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के भाषण पर कांग्रेस के ही एक नेता सवाल उठाए हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए उनके बयान का एक तरह से विरोध जताया है. 

राहुल गांधी के भाषण पर अपनो के सवाल

MP Politics: लोकसभा संसद सत्र के छठे दिन बतोर नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने पहला भाषण दिया और सत्ता पक्ष को कई मुद्दों पर घेरा. राहुल गांधी ने 90 मिनट के भाषण में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. लेकिन उनका एक बयान सबसे ज्यादा चर्चा में है. राहुल ने सदन में कहा 'भाजपा हिंसा कराती है, जो लोग अपने आप को हिंदू कहते हैं, वे चौबीसों घंटे हिंसा करते हैं.' उनके इस बयान पर कांग्रेस के ही सीनियर नेता और पूर्व विधायक ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने राहुल गांधी को संसद में जनता और देश से जुड़े मुद्दों को उठाने की सलाह देते हुए इस बयान को अशोभनीय और अनावश्यक बताया है. 

लक्ष्मण सिंह ने उठाए सवाल 

दरअसल, कांग्रेस के सीनियर नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई और पूर्व कांग्रेस विधायक-सांसद लक्ष्मण सिंह ने राहुल गांधी के भाषण पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा 'संसद में 'हिंदुओं' पर की गई टिप्पणी अशोभनीय है और अनावश्यक भी. केवल और केवल जनता और देश से जुड़े मुद्दे उठाना ही उचित होगा.' उनका यह बयान प्रदेश की सियासत में चर्चा में है. लक्ष्मण सिंह के इस बयान के बाद बीजेपी के नेता उनके समर्थन में आ गए हैं, जबकि उन्हें बीजेपी में तक आने का न्यौता दे दिया. 

fallback

चर्चा में लक्ष्मण सिंह का बयान 

क्योंकि यह पहला मौका नहीं है, जब लक्ष्मण सिंह ने अपनी ही पार्टी को घेरा हो इससे पहले भी वह कई बार ऐसा कर चुके हैं. हाल ही में उन्होंने एक और ट्वीट किया था. इसमें भी उन्होंने अपनी ही पार्टी पर सवाल उठाए थे. लक्ष्मण सिंह ने लिखा था 'अगर हम संसद में लगे "सेंगोल" से डर रहे हैं,तो हम भाजपा से कैसे लड़ेंगे? जनता के मुद्दों पर लड़ाई शुरू करो,कब करोगे.' जबकि अब सीधे राहुल गांधी का विरोध जताने के बाद लक्ष्मण सिंह की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है. क्योंकि वह दिग्विजय सिंह के भाई हैं जिन्हें गांधी परिवार का सबसे करीबी माना जाता है. लक्ष्मण सिंह चार बार कांग्रेस से सांसद और तीन बार विधायक रह चुके हैं, जबकि वह एक बार बीजेपी की तरफ से भी सांसद रह चुके हैं. 

आज भी हंगामें के आसार

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के भाषण के बाद संसद सत्र में आज भी हंगामें के आसार है, क्योंकि आज पीएम मोदी आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर भाषण देंगे. ऐसे में माना जा रहा है कि आज पीएम राहुल के आरोपों के जवाब दे सकते हैं. ऐसे में एक तरफ जहां सत्तापक्ष विपक्ष के आरोपों पर जवाब देने की तैयारी में हैं तो विपक्ष भी आक्रमक नजर आ रहा है. वहीं मध्य प्रदेश में भी विधानसभा का सत्र जारी है. ऐसे में यहां भी राहुल के बयान को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने नजर आ रही है. 

ये भी पढ़ेंः MP में राहुल गांधी के बयान पर बवाल, CM बोले- नाक रगड़ कर माफी मांगें, संतों ने कहा- भागना मुश्किल हो जाएगा

Trending news