MP में 16 दिनों में 386 KM चलेंगे राहुल; मप्र में भारत जोड़ो यात्रा के बारे में सब कुछ जानिए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1416167

MP में 16 दिनों में 386 KM चलेंगे राहुल; मप्र में भारत जोड़ो यात्रा के बारे में सब कुछ जानिए

Bharat Jodo Yatra in MP: उज्जैन में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जनसभा की तैयारियों का दौर शरू हो गया है.

Bharat Jodo Yatra in MP

राहुल राठौर/उज्जैन: बाबा महाकाल की नगरी में राष्ट्रपति व पीएम के बाद अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जनसभा की तैयारियों का दौर शरू हो गया है.नगरी में होने वाली जनसभा को लेकर शनिवार को रूट निरीक्षण व कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करने कांग्रेस नेता पहुंचे.पीसी शर्मा, सज्जन वर्मा, शोभा ओझा सहित कई नेताओं ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया और मीडिया से चर्चा के दौरान कार्यक्रम की रूप रेखा को साझा किया. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि यात्रा दिसंबर के पहले सप्ताह में उज्जैन पहुचेंगी और राहुल गांधी सबसे पहले बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेंगे. वो संतों का आशीर्वाद लेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे. बता दें कि जनसभा के दौरान  लाखों लोगों को आमंत्रित किया जाएगा, यात्रा 19 नवंबर को राज्य में प्रवेश करेगी.

दरअसल राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के कई मायने राजनीतिक गलियारों में निकाले जा रहे हैं. उज्जैन में राहुल की  जनसभा के होने से कांग्रेस को धार्मिक दृष्टि से काफी फायदा हो सकता है. शायद इसीलिए पार्टी ने उज्जैन में जनसभा बुलाई है. बता दें कि आयोजन के दौरान राहुल गांधी व प्रियंका गांधी,पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, मप्र के पूर्व सीएम कमलनाथ,वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का नाम लगभग तय हो गए हैं.

Raipur: ईसा मसीह थे हिंदू? स्वामी निश्चलानंद सरस्वती बोले-वैष्णव सम्प्रदाय के थे अनुयायी

मप्र में 16 दिनों तक चलेगी यात्रा
कांग्रेस नेताओं ने अधिक जानकारी साझा करते हुए कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मप्र में 16 दिनों तक चलेगी और यह लगभग 386 किलोमीटर के रूट को कवर करेगी. सभा के लिए सामाजिक न्याय परिसर, नानाखेड़ा स्टेडियम और अन्य स्थानों को देखा जा रहा है.

कांग्रेस के ये दिग्गज कर चुके हैं बाबा महाकाल के दर्शन
कांग्रेस नेता राहुल गांधी तीसरी बार बाबा महाकाल के दर्शन का लाभ उठाएंगे. राहुल गांधी साल 2018 में राष्ट्रपति रहते हुए उज्जैन बाबा के दर्शन  करने पहुंचे थे.इससे पहले वह 2010 में उज्जैन आए थे.राहुल गांधी के अलावा अन्य दिग्गजों की बात करें तो सोनिया गांधी साल 2008 में बाबा महाकाल के दर्शन कर चुकी हैं,राहुल गांधी की दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी 1979 में बाबा के दर्शन करने आई थीं.राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी साल 1987 में बाबा महाकाल के दर्शन करने आए थे. वहीं प्रियंका गांधी, कमलनाथ और दिग्विजय समेत तमाम बड़े नेताओं ने भी बाबा महाकाल के दर्शन किए हैं.

Trending news