रैगांव उपचुनावः 5 नामांकन निरस्त, अब बीजेपी-कांग्रेस मैदान में, सपा भी दिखाएगी दम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1004862

रैगांव उपचुनावः 5 नामांकन निरस्त, अब बीजेपी-कांग्रेस मैदान में, सपा भी दिखाएगी दम

रैगांव सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए पांच नामांकन निरस्त कर दिए गए हैं.

रैगांव उपचुनाव

सतनाः मध्य प्रदेश की रैगांव विधानसभा सीट पर उपचुनाव के मद्देनजर सोमवार को अभ्यर्थियों के नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी की गई. जहां रिटर्निंग ऑफिसर ने 5 अभ्यर्थियों के नामांकन अविधिमान्य होने के चलते उन्हें निरस्त कर दिया. रैगांव में 22 लोगों ने उपचुनाव के लिए पर्चा भरा था. जिनमें 5 नामांकन गलतियों के चलते हुए निरस्त हुए हैं, जबकि बाकि के 17 अभ्यर्थियों के नामांकन वैध होने से स्वीकार कर लिए गए हैं. खास बात यह है कि दिवंगत विधायक पुष्पराज बागरी का निर्दलीय नामांकन फार्म मान्य किया गया है. लेकिन बीजेपी की तरफ से डाला गया नामांकन खारिज कर दिया गया है. 

ये पांच नामांकन हुए निरस्त 

  • रानी बागरी 
  • शिवनारायण दाहिया
  • रामनिवास
  • सुरेन्द्र कुमार
  • चौरसिया चौधरी

बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन स्वीकार 
रैगांव सीट पर बीजेपी प्रत्याशी प्रतिमा बागरी और कल्पना वर्मा का नामांकन स्वीकार कर लिया गया है. इसके अलावा बागरी परिवार के ही सदस्य धीरेंद्र सिंह धीरू का समाजवादी पार्टी की तरफ से दाखिल किया गया नामांकन भी स्वीकार कर लिया गया है. स्क्रूटनी के दौरान बीजेपी प्रत्याशी प्रतिमा बागरी और निर्दलीय कल्पना बागरी के फार्म को लेकर आपत्तियां लगाई गई थीं. लेकिन जांच के बाद आपत्तियां को खारिज करते हुए दोनों के नामांकन स्वीकार कर लिया गया.

रैगांव में रोचक होगा उपचुनाव 
सतना जिले की रैगांव सीट पर अब उपचुनाव रोचक होता नजर आ रहा है. पांच नामांकन खारिज होने के बाद फिलहाल 17 उम्मीदवार मैदान में हैं. जबकि नाम वापसी की आखिरी तारीख 13 अक्टूबर है. अगर बागरी परिवार के सदस्य नाम वापस नहीं लेते. तो रैगांव में मुकाबला दिलचस्प हो जाएगा. क्योंकि दिवंगत विधायक जुगल किशोर बागरी के परिवार से ही करीब 5 लोगों ने नामांकन दाखिल किया है. 

ये भी पढ़ेंः उपचुनाव के सियासी तीर: 'कांग्रेस दल नहीं दलदल है' जानिए बीजेपी ने क्यों कही ये बात

WATCH LIVE TV

Trending news