बच्चों के भविष्य से खिलवाड़! बोर्ड परीक्षा से 20 दिन पहले स्कूल ने बदला कोर्स, मंत्री तक पहुंचा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1596188

बच्चों के भविष्य से खिलवाड़! बोर्ड परीक्षा से 20 दिन पहले स्कूल ने बदला कोर्स, मंत्री तक पहुंचा मामला

5वीं और 8वीं एमपी बोर्ड परीक्षा (5th-8th Board exam) से पहले खिलचीपुर मदर टेरेसा स्कूल (Khilchipur Mother Teresa School) में बोर्ड की कक्षाओं में पढ़ने वाले बच्चों के सामने एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. अचानक ही परीक्षा से 20 दिन पहले पूरी परीक्षा का पैटर्न को बदल दिया गया.

बच्चों के भविष्य से खिलवाड़! बोर्ड परीक्षा से 20 दिन पहले स्कूल ने बदला कोर्स, मंत्री तक पहुंचा मामला

अनिल नागर/राजगढ़: 5वीं और 8वीं एमपी बोर्ड परीक्षा (5th-8th Board exam) से पहले खिलचीपुर मदर टेरेसा स्कूल (Khilchipur Mother Teresa School) में बोर्ड की कक्षाओं में पढ़ने वाले बच्चों के सामने एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. अचानक ही परीक्षा से 20 दिन पहले पूरी परीक्षा का पैटर्न को बदल दिया गया. स्कूल प्रबंधन की इस हरकत को लेकर शनिवार को स्कूल के बच्चे फूट-फूट कर रोने लगे.

दरअसल कुछ दिनों बाद बच्चों के पेपर शुरू होना है. लेकिन परीक्षा के 20 दिन पहले कोर्स में बदलाव कर दिया गया यानी 1 साल से स्कूल में जो पढ़ाया जा रहा था वह अब एग्जाम के पेपर में नहीं आएगा. जो नया सिलेबस आया है, उसी के मुताबिक पेपर आएगा. ऐसे में बच्चों के सामने एक बड़ी चुनौती है कि वह 20 दिन में नया सिलेबस कैसे पूरा पढ़े और कैसे पेपर की तैयारी करें?

अश्लील बातों की शिकायत करना छात्र को पड़ा महंगा, टीचर ने इतना मारा कि पूरा शरीर पड़ा लाल

मंत्री ने दिया आश्वासन
बता दें कि स्कूल प्रशासन के कोर्स में बदलाव के फैसले को लेकर नाराज अभिभावकों ने स्कूल के बाहर हंगामा खड़ा कर दिया. वहीं खिलचीपुर में पहुंचे नगरीय प्रशासन मंत्री ओपीएस भदौरिया को स्कूली बच्चों ने 20 दिन पहले कोर्स में बदलाव को लेकर ज्ञापन दिया और मांग की है कि उनका एग्जाम जो पूरे साल कोर्स पढ़ाया गया है उसी के मुताबिक पेपर हो. वहीं मंत्री ने बच्चों का आश्वासन दिया है कि उनकी समस्या का समाधान जिम्मेदारों से बात करके करवाया जाएगा.

ऊपर से आया आदेश
वहीं स्कूल प्रिंसिपल मेरिन जोश का कहना हैं कि हमें ऊपर से आदेश है. हम कुछ नहीं कर सकते. हमारी कोशिश है कि 20 दिन में पूरा कोर्स करवाया जाए. ऐसे में एक बड़ा सवाल खड़ा होता है कि जो कोर्स 1 साल में कंप्लीट होता है. वह 20 दिन में कैसे होगा?

Trending news