रीवा: बाल सुधार गृह से भागे 5 बच्‍चे, किचन की खिड़की तोड़ते CCTV में हुए थे कैद
Advertisement

रीवा: बाल सुधार गृह से भागे 5 बच्‍चे, किचन की खिड़की तोड़ते CCTV में हुए थे कैद

crime news in rewa: मध्‍य प्रदेश के रीवा ज‍िले में एक बाल सुधार गृह से 5 बच्‍चे भाग गए ज‍िसे कुछ ही द‍िनों में वयस्‍क जेल में ट्रांसफर क‍िया जाना था.  

पुल‍िस ने क‍िया बच्‍चों के भागने का खुलासा.

अजय म‍िश्रा/रीवा:  मध्‍य प्रदेश के रीवा में बाल सुधार गृह से 5 बच्‍चों के भागने का मामला सामने आया है. भागने वाले बच्‍चों में एक बच्‍चे की उम्र 18 साल हो गई थी ज‍िसे वयस्‍कों की जेल में ट्रांसफर क‍िया जाना था. उसे रीवा से स‍िवनी ज‍िले में ट्रांसफर क‍िया जाता है, उससे पहले ही वह अन्‍य 4 बच्‍चों के साथ फरार हो गया. सीसीटीवी में द‍िख रहा है क‍ि बच्‍चे क‍िच‍न की ख‍िड़की तोड़कर फरार हुए हैं. 

गंभीर अपराध में बाल सुधार गृह में रह रहे थे बच्‍चे

रीवा में समान थाना क्षेत्र स्थित बाल सुधार गृह से आज 5 अपचारी बालक भागने में कामयाब हो गए. सभी अपचारी बालक विभिन्न धाराओं के तहत गंभीर अपराध के अलग-अलग मामलों में सुधार गृह में रखे गए थे.

बच्‍चों को सिवनी जिले की जेल में शिफ्ट किया जाना था
बताया जा रहा है कि बाल सुधार गृह से भागे सभी अपचारी बालकों में से एक बालक की उम्र तकरीबन 18 वर्ष की हो चुकी थी जिन्‍हें सिवनी जिले की जेल में शिफ्ट किया जाना था. पुलिस विभाग की ओर से इसके लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई थी. लेकिन इससे पहले अपचारी बालक को सिवनी जेल में शिफ्ट किया जाता, उसने योजना बनाई और अपने अन्य चार अपचारी बालकों के साथ मिलकर बाल सुधार गृह की किचन की खिड़की तोड़कर भाग निकला.

लापरवाही के चलते हुई घटना 
हालांकि यह कोई ऐसा पहला मामला नहीं है जब बाल सुधार गृह से अपचारी बालक भागे हों. इसके पहले भी यहां पर तैनात अधीक्षक और सुरक्षा कर्मचारियों की लापरवाही के चलते कई बार इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं. फिलहाल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है और भागे हुए अपचारी बालकों की तलाश की जा रही है. इस मामले में पुल‍िस ये भी पता कर रही है क‍ि इसमें क‍िसी की म‍िलीभगत तो नहीं है. 

द‍िल दहला देने वाली मौत: दोनों हाथों को नंगे तार से लपेटा​, झाड़ू से चालू क‍िया स्विच

 

Trending news