MP News: मध्य प्रदेश में गड्ढों की होगी हाईटेक मरम्मत, PWD विभाग ने बनाया पूरा प्लान, मंत्री ने दी जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2113120

MP News: मध्य प्रदेश में गड्ढों की होगी हाईटेक मरम्मत, PWD विभाग ने बनाया पूरा प्लान, मंत्री ने दी जानकारी

Minister Rakesh Singh: मध्य प्रदेश में जल्द ही  PWD विभाग एक नया प्लान लेकर आ रहा है, जिससे प्रदेश की सड़कों के गड्ढें हाईटेक तरीके से भरे जाएंगे, इस बात की जानकारी खुद मंत्री राकेश सिंह ने दी है. 

गड्ढों की होगी हाईटेक मरम्मत

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश का PWD विभाग जल्द ही हाईटेक तकनीक से सड़कों के गड्ढें भरने का काम करेगा, इसके लिए पूरा प्लान तैयार किया जा चुका है. खुद लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग सड़कों के गड्ढें भरने और उनकी निगरानी के लिए हाईटेक व्यवस्था करने वाला है, जिससे आम लोग सीधे विभाग तक गड्ढों की जानकारी पहुंचा सकेंगे. 

'पॉटहोल रिपोर्टिंग सिटीजन मोबाइल एप' होगा लॉन्च 

दरअसल, PWD विभाग का 'पॉटहोल रिपोर्टिंग सिटीजन मोबाइल एप' जल्द ही शुरू होगा, इस एप के जरिए लोग अपने मोबाइल से गड्ढों की जियोटैग्ड फोटो विभाग में भेजेंगे, जिससे फोटो GPS लोकेशन के साथ कार्यपालन यंत्री के पास पहुंचेगा. इसके बाद तय समय सीमा में सड़क सुधार कर संबंधित यंत्री फिर से वह फोटो आम लोगों को भेजेंगे. इससे जो भी नागरिक गड्ढों की सूचना देगा उसे गड्ढों के मरम्मत होने की जानकारी भी मिलेगी. विधानसभा सत्र के दौरान यह जानकारी खुद मंत्री राकेश सिंह ने दी है. 

फोटो वापस नहीं भेजने पर होगी कार्रवाई 

मंत्री राकेश सिंह ने बताया कि अगर तय समय सीमा में गड्ढों को भरकर मरम्मत की फोटो अगर वापस नागरिक को नहीं भेजी गई तो फिर संबंधित इंजीनियर पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि यह पूरा प्लान सड़कों के गड्ढों को भरने के लिए बनाया गया है. ऐसे में गड्ढों को लेकर जो शिकायतें आती हैं उनमें कमी आएगी और काम भी तेजी से होगा. 

बारिश से पहले शुरू होगा काम 

बताया रहा है कि बारिश से पहले सरकार प्रदेश की सड़कों पर सभी गड्ढों को भरने की कोशिश करेगी. इसके अलावा विधानसभा में मंत्री राकेश सिंह ने इस ऐप की शुरुआत जल्द हो जाएगी और तुरंत ही इसके माध्यम से कार्रवाई भी होगी. बता दें कि प्रदेश में हर साल बारिश के मौसम में सड़कों को लेकर सवाल उठता रहता है. ऐसे में इस बार सरकार यह नया प्रयोग करने जा रही है. 

ये भी पढ़ेंः MP News: अकासा एयरलाइंस के ड्यूटी मैनेजर पर प्रज्ञा ठाकुर ने लगाया आरोप, सिंधिया से की कार्रवाई की मांग

Trending news