'स्वाभिमान जगाने का वक्त आ गया है'- RSS चीफ मोहन भागवत का बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1155408

'स्वाभिमान जगाने का वक्त आ गया है'- RSS चीफ मोहन भागवत का बड़ा बयान

चिंतन बैठक के पहले दिन कुलपतियों, अर्थशास्त्रियों, इतिहासकार और शिक्षा जगत से जुड़े प्रमुख लोगों से बातचीत की.

'स्वाभिमान जगाने का वक्त आ गया है'- RSS चीफ मोहन भागवत का बड़ा बयान

प्रमोद शर्मा/भोपालः मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय चिंतन बैठक चल रही है. इस बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत समेत संघ के शीर्ष पदाधिकारी भी शिरकत कर रहे हैं. इस बैठक के पहले दिन संघ प्रमुख ने एक बड़ा बयान सामने आया है. दरअसल लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अपना स्वाभिमान जगाने का समय आ गया है.  

चिंतन बैठक के पहले दिन कुलपतियों, अर्थशास्त्रियों, इतिहासकार और शिक्षा जगत से जुड़े प्रमुख लोगों से बातचीत की. इस बैठक के दौरान आरएसएस चीफ ने कहा कि अब अपना स्वाभिमान जगाने का समय आ गया है फिर चाहे वह आर्थिक, सामाजिक या कोई भी क्षेत्र हो. स्वाभिमान से ही विचार की सुरक्षा होगी. इस बैठक में आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले भी मौजूद रहे. 

बता दें कि भोपाल में आयोजित चिंतन बैठक आरएसएस के सहयोगी संगठन प्रज्ञा प्रवाह ने आयोजित की है. बैठक में शनिवार को हिंदुत्व का वैश्विक पुनरुत्थान विषय पर मंथन किया गया. बैठक में इंडियन नॉलेज सिस्टम को कैसे स्कूली और उच्च शिक्षा पाठ्यक्रम में शामिल किया जाए, इस पर भी मंथन हो सकता है. बैठक में बताया गया कि दुनिया के कई देश इंडियन नॉलेज सिस्टम पर पाठ्यक्रम चला रहे हैं. ये भी बताया गया कि विश्व के विभिन्न भागों में लोग हिंदुत्व की तरफ फिर से आकर्षित हो रहे हैं. 

Trending news