Crime News: सागर में मानव तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, इनके कारनामे जान कांप जाएगी रूह
Advertisement

Crime News: सागर में मानव तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, इनके कारनामे जान कांप जाएगी रूह

Human Trafficking: सागर जिले जैसीनगर थाना पुलिस ने मानव तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया गया है. गिरोह द्वारा मानव तस्करी और अवैध शराब कारोबार किया जाता है. पुलिस ने आरोपियों के पास से नाबालिक बच्ची को छुड़ाकर मानव तस्करी गैंग की मुख्य आरोपी बसंती सहित चार और आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. 

 

Crime News: सागर में मानव तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, इनके कारनामे जान कांप जाएगी रूह

अतुल अग्रवाल/सागर: पुलिस प्रशासन के सख्ती के बाद भी मानव तस्करी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पहले ये मामले बड़े-बड़े शहरों से आते थे. लेकिन अब ये मामला छोटे-छोटे शहरों और गांवों में भी पैर पसार चुका है. वहीं सागर जिले के जैसीनगर थाना प्रभारी शशिकांत गुर्जर, महिला थाना प्रभारी संगीता सिंह, सहित उनकी टीम ने मानव तस्करी गिरोह भंडाफोड़ किया है. इस गिरोह द्वारा मानव तस्करी के साथ ही शराब का अवैध कारोबार किया जाता था.

दो बच्चियों के गुम होने पर पुलिस ने शुरू की जांच
आपको बता दें कि बीते दिनों जैसीनगर थाना अंतर्गत वीरपुर खुर्द गांव से  8 वर्षीय व 14 वर्षीय बच्चियां गुम हुई थी, पुलिस ने मामले की जांच की थी तो दोनों बच्ची सागर के मोतीनगर थाना इलाके के बड़ा करीला में बसंती अहिरवार नाम की महिला के यहां मिली थी. जिसमें बसंती द्वारा बच्चों की खरीद-फरोख्त का मामला सामने आया, मामले में पुलिस ने बसंती व एक अन्य युवक को गिफ्तार किया था और जेल भेजा था. मानव तस्करी के गंभीर मामले को देखते हुए पुलिस को और भी खुलासे होने की उम्मीद थी, जिसको देखते हुए पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई. टीम को जानकारी लगी बसंती की मां शारदा ने एक और बच्ची को खरीद कर अपने घर में छुपा रखा है. जानकारी पुख्ता होने पर पुलिस ने उस बच्ची को बसंती के घर से छुड़ा लिया. 

पूछताछ में नाबालिक ने बताया अपना नाम
बसंती की मां शारदा से बच्ची के संबंध में पूछताछ की गई तो उसने सही जानकारी न देकर उसे अपनी लड़की होना बताया. लेकिन इस संबंध में कोई दस्तावेज नहीं दे पाई. पुलिस ने उस बच्ची से पूछताछ की लेकिन डर व सदमे के कारण वह पुलिस को सही जानकारी ना देकर शारदा को अपनी मां और बसंती को अपनी बहन बता रही थी जिसे चाइल्डलाइन के माध्यम से बाल आश्रम में रखा गया और लगातार परामर्शदाता के माध्यम से परामर्श कराया तब जाकर पूछताछ की नाबालिक बच्ची ने अपना असली नाम और अपना घर सतना जिले के मैहर थाना क्षेत्र मे बताया. बच्ची ने पुलिस को आगे बताया कि तीन-चार साल पहले वह घर में बिना बताए अकेले मैहर से ट्रेन में बैठकर सागर में रहने वाले अपने मौसा के यहां आ गई थी. जब मौसा ने घरवालों को बता दिया तो डर के कारण वहीं मौसा घर से भागकर सागर स्टेशन आ गई. वहां एक मूंगफली वाली ममता घोषी मिली, जिसने उसे मैहर की ट्रेन में बैठाने का कहकर अपने घर ले गई और 3 माह तक अपने घर पर रखी थी. उसके बाद उसे बसंती की मां शारदा को 30 हजार में बेच दिया. 

3 माह पहले नाबालिक ने दिया बच्ची को जन्म
इसी बीच बसंती ने उसका 1 लाख में उसकी शादी का सौदा कर दिया. शादी के 3 दिन बाद बसंती उसे ससुराल से वापस अपने घर ले आई, क्योंकि बसंती अवैध शराब बेचने का भी काम करती थी. बसंती के घर बिस्कुट उर्फ दीपेश अहिरवार शराब लेने आता जाता था, इसी बीच दीपेश और बसंती के भाई धनसिंह ने कई बार उसका शारीरिक शोषण किया तो वह गर्भवती हो गई और 3 माह पहले ही एक बच्ची को जन्म दिया.

आरोपियों को न्यायालय के आधार पर भेजा गया जेल
नाबालिक बच्ची की दर्दनाक दास्तान सुनकर पुलिसकर्मियों के रोंगटे खड़े हो गए और उन्होंने तुरंत ही तत्परता दिखाते हुए आरोपी बिस्कुट उर्फ दीपेश अहिरवार, धनसिंह, मूंगफली बेचने वाली ममता घोषी, शारदा अहिरवार को गिरफ्तार कर पुलिस ने मानव तस्करी रेप, बाल विवाह, पाक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियों को न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ेंः CM शिवराज की मॉर्निंग क्लास, सुबह 7 बजे ही लगा दी इंजीनियर को फटकार

Trending news