CM शिवराज की मॉर्निंग क्लास, सुबह 7 बजे ही लगा दी इंजीनियर को फटकार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1324957

CM शिवराज की मॉर्निंग क्लास, सुबह 7 बजे ही लगा दी इंजीनियर को फटकार

एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज कल सुबह से ही एक्शन में नजर आ रहै हैं. वो सुबह 7 बजे से ही जिलों की समीक्षा कर रहे है. सिंगरौली, पन्ना जिले के बाद अब उन्होंने शहडोल की क्लास ली.

CM शिवराज की मॉर्निंग क्लास, सुबह 7 बजे ही लगा दी इंजीनियर को फटकार

राहुल मिश्रा/भोपाल: एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज कल सुबह से ही एक्शन में नजर आ रहै हैं. वो सुबह 7 बजे से ही जिलों की समीक्षा कर रहे है. साथ ही जो अच्छा काम कर रहा है उसकी सराहना तो कर ही रहे है, लेकिन गड़बड़ी या काम की धीमी रफ्तार पर अफसरों को फटकार भी लगा रहे हैं.

दरअसल सीएम शिवराज ने सिंगरौली, पन्ना जिले के बाद सोमवार को शहडोल जिले की समीक्षा की है. उन्होंने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए सीएम हाउस से शहडोल एसपी, कलेक्टर और अन्य अधिकारियों से की. 

ODOP की सीएम ने की तारीफ
सीएम शिवराज ने शहडोल जिले की जब रिपोर्ट देखी तो ओडीओपी की जमकर तारीफ की. साथ ही जिले में डायलिसिस सेवा के लिए भी शुभकामनाएं दी. सीएम ने कहा कि डायलेसिस सेवा के लिए बधाई देता हूं. 300 से अधिक मरीजों को लाभ दिया है, आपका जिला पहले स्थान पर है.

एक्जक्यूटिव इंजीनियर को लगाई फटकार
नलजल योजना के क्रियान्वयन का सही जवाब न देने पर मुख्यमंत्री ने एक्जक्यूटिव इंजीनियर को फटकार लगाई है. जब एक्जक्यूटिव इंजीनियर बात का सही जवाब नहीं दे पाए तो सीएम ने पूछा कि मुझे एक सवाल का जवाब दीजिये, जुलाई तक कितने कनेक्शन होने थे, कितने हुए? जब इतना नहीं बता पा रहे हैं, तो फिर कैसे माने काम हुआ है. सीएम ने जिले के प्रभारी मंत्री को मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि आप जाकर नल जल योजना की स्थिति को चेक करें. काम गुणवत्तापूर्ण हो रहा है या नहीं, हम अरबों रुपये खर्च कर रहे हैं, यह हमारा दायित्व है कि हम ढंग से देखें.

कानून व्यवस्था को लेकर सीएम काफी सख्त
शहडोल की कानून व्यवस्था को लेकर भी सीएम शिवराज काफी सख्त नजर आए. एसपी ने बताया कि पिछले 2 माह में 12 NSA हुए हैं. भूमाफिया के खिलाफ 70 कार्रवाई, 118 एकड़ जमीन, 55 करोड़ कीमत की जब्त की गई है. सीएम ने पूछा कि इन जमीन का क्या उपयोग हो रहा है? इन खाली पड़ी जमीन को आवास के लिए उपलब्ध कराएं. सीएम ने एसपी से पूछा कि बड़े गुंडे बदमाशों की सूची है तो एसपी ने बताया कि 1300 गुंडे बदमाशों की सूची बनाई है, टॉप 50 की भी बनाई है. सीएम ने कहा कि जो टॉप पर है, उन्हें क्रश करो. नशे के कारोबार पर जमकर कार्रवाई करें. 

टीम के रुप मे काम करें
सीएम ने आखरी में कहा कि मैं यही चाहता हूं कि एक टीम के रूप में काम करें. मेरा जिद, जुनून और सेवा है कि हम जनता की सेवा करें.  कैम्प लगाएं, बात करें, जनता की समस्या पर ध्यान दें. टीम भावना से काम कर लोगों को अधिकतम संतुष्टि दे पाएं.

Trending news