Sarkari Naukri : मध्य प्रदेश में 2500 पदों पर भर्ती, आ गई परीक्षा की तारीख
Advertisement

Sarkari Naukri : मध्य प्रदेश में 2500 पदों पर भर्ती, आ गई परीक्षा की तारीख

MPPEB Recruitment 2022: मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने सरकारी विभागों के लिए 2500 से ज्यादा भर्तियां निकाली हैं. भर्ती परीक्षा 24 सितंबर को दो पालियों आयोजित की जाएगी. आवेदन की तारीख शुरू हो चुकी है.

Sarkari Naukri : मध्य प्रदेश में 2500 पदों पर भर्ती, आ गई परीक्षा की तारीख

MPPEB Entrance Exam : मध्य प्रदेश के युवाओं के पास सरकारी नौकरी के लिए एक अच्छा मौका है. मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल ( MPPEB ) ने 2500 से ज्यादा पदों के लिए भर्ती निकाली है. इनके लिए परिक्षाओं का आयोजन 24 सितंबर को दो पालियों आयोजित की जाएगी. आवेदन की तारीख शुरू हो चुकी है. इसकी आखिरी तारीख 16 अगस्त 2022 है. इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

किन पदों के लिए निकाली वैकेंसी
मंडल की ओर से समूह तीन सब इंजीनियर, टाइम कीपर जैसे पदों के लिए के लिए भर्ती निकाली गई है. इसके तहत सीधी भर्ती के लिए - 2198 पद, संविदा के पद -111, बैकलॉग पद -248 पद भरे जाएंगे. इनके लिए परीक्षा पहले अगस्त में होने वाली थी, जो किसी कारण से टाल दी गई.

भर्ती की पूरी डेटशीट
1 अगस्त 2022 - आवेदन फॉर्म भरने के लिए प्रारंभिक तिथि
16 अगस्त 2022- आवेदन फॉर्म भरने के लिए अंतिम तिथि
21 अगस्त 2022- आवेदन फॉर्म में त्रुटि सुधारने के लिए अंतिम तिथि
24 सितंबर 2022- परीक्षा की तारीख

इस तरह से करें आवेदन
आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाएं
संयुक्त भर्ती परीक्षा- 2022 के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें
आवेदन करने के लिए अपना कैंडिडेट प्रोफाइल बनाएं
अपने दस्तावेज अपलोड करें, इसके बाद शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म को सबमिट कर दें
सबमिट करने से पहले आवेदन फॉर्म सेव कर लें
आवेदन शुल्क भुगतान रसीद भी को भी डाउनलोड करें और प्रिंट आउट ले लें

कितनी लगेगी फीस?
एमपी पीईबी की भर्ती में अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए सिर्फ 250 रुपये देनें होंगे. फीस का भुगतान ऑनलाइन डेबिट या क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को देखा जा सकता है.

पहली कब हुई थी भर्ती परीक्षा
साल 2019 में एक भी भर्ती परीक्षा का विज्ञापन जारी नहीं हुआ. हालांकि इस साल उच्च माध्यमिक और माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित हुई. साल 2020 में जेल प्रहरी और ग्रुप 5 के अंतर्गत विभिन्न परीक्षाएं आयोजित हुईं और साल 2021 में एक भी भर्ती परीक्षा नहीं हुई, लेकिन पात्रता परीक्षा आयोजित हुई.

Trending news