यहां रनवे पर दौड़ते हैं कुत्ते, हेलीपैड पर गाय! नजारा देख सांसद भी हैरान
Advertisement

यहां रनवे पर दौड़ते हैं कुत्ते, हेलीपैड पर गाय! नजारा देख सांसद भी हैरान

जिला प्रशासन द्वारा एक फ्लाइंग क्लब को सतना एरोड्रम सुपुर्द करने की तैयारी चल रही है, जहां छोटे हवाई जहाज उड़ाने की ट्रेनिंग देने का काम किया जाएगा. 

यहां रनवे पर दौड़ते हैं कुत्ते, हेलीपैड पर गाय! नजारा देख सांसद भी हैरान

संजय लोहानी/सतनाः केंद्र सरकार देश में हवाई यातायात को बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है और इसके लिए विभिन्न शहरों में एयरपोर्ट, हवाई पट्टी बनाने का काम चल रहा है. हालांकि सतना जिले के एरोड्रम का नजारा देखकर कोई भी हैरान रह जाएगा. बता दें कि सतना एरोड्रम इन दिनों हवाई जहाज या हेलीकॉप्टर के बजाय चारागाह बना हुआ है. 

दरअसल गुरुवार को सतना से सांसद गणेश सिंह एरोड्रम पहुंचे. इस दौरान पूरा एरोड्रम चारागाह और जानवरों की धमाचौकड़ी का अड्डा नजर आया. हवाई अड्डे की बाउंड्री की दीवार टूटी हुई है. हेलीपैड पर गाय चलती नजर आई, वहीं रनवे पर कुत्ते दौड़ लगा रहे थे. यह सब देखकर सतना सांसद ने खेद जताया और इसे अधिकारियों की लापरवाही करार दिया. 

बता दें कि जिला प्रशासन द्वारा एक फ्लाइंग क्लब को सतना एरोड्रम सुपुर्द करने की तैयारी चल रही है, जहां छोटे हवाई जहाज उड़ाने की ट्रेनिंग देने का काम किया जाएगा. इसी के निरीक्षण के लिए गुरुवार को सतना सांसद सतना हवाई अड्डे पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाई और दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कही. 

बता दें कि एयरपोर्ट में हवाई जहाज नियमित तौर पर उड़ान भरते और उतरते हैं. एयरपोर्ट में हेलीपैड और हैंगर, टर्मिनल भवन की सुविधा भी होती है और यात्रियों की सुविधाओं के लिए रेस्टॉरेंट, इमरजेंसी सर्विस आदि की भी सुविधा होती है. वहीं एरोड्रम में कोई भी यात्री, कार्गो या सेना का विमान उतर सकता है लेकिन इसमें एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं नहीं होती हैं.

Trending news