Satna Nagar Nigam Result: बीजेपी ने बरकरार रखा अपना गढ़, योगेश ताम्रकार की 24,916 वोटों से जीत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1262291

Satna Nagar Nigam Result: बीजेपी ने बरकरार रखा अपना गढ़, योगेश ताम्रकार की 24,916 वोटों से जीत

Satna Nikay Chunav Result : मध्य प्रदेश निकाय चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं. बीजेपी ने सतना में जीत हासिल की है. सतना में बीजेपी नेता योगेश ताम्रकर ने 24,916 के अंतर से चुनाव जीता है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

संजय लोहानी/सतना: सतना में बीजेपी उम्मीदवार योगेश कुमार ताम्रकार शहर के महापौर बन गए हैं. मतगणना के बाद बीजेपी प्रत्याशी योगेश कुमार ताम्रकार को 63,292 वोट मिले. जबकि कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा को 38,376 वोट मिले. बीजेपी नेता योगेश ताम्रकर ने 24,916 के अंतर से चुनाव जीता है.

Gwalior Nagar Nigam Result: ग्वालियर में कांग्रेस ने रचा इतिहास, शोभा सिकरवार की शानदार जीत

सतना महापौर वोट काउंट
भारतीय जनता पार्टी के योगेश कुमार ताम्रकार को 63,292 वोट मिले
इंडियन नेशनल कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा को 38,376 वोट मिले
योगेश कुमार ताम्रकार ने सिद्धार्थ कुशवाहा को 24,916 वोटों से हरा दिया

सतना में 45 वार्डों की स्थिति स्पष्ट
20 वार्डों में भाजपा की जीत
19 वार्डों में कांग्रेस की जीत
6 वार्डों में निर्दलीय जीते

सबको साथ लेकर काम करूंगा: योगेश ताम्रकार
सतना के महापौर चुनाव में जीत के बाद भाजपा के योगेश ताम्रकार ने कहा कि सतना के लोगों को बहुत-बहुत धन्यवाद जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया और चुना. मेरा लक्ष्य सतना को ग्रीन और क्लिन और  प्रदूषण मुक्‍त का लक्ष्य रहेगा. उन्होंने कहा कि मैं अकेला नहीं सबको साथ लेकर सतना का काम करूंगा. 

ऐसा रहा महापौर प्रत्‍याशियों का प्रदर्शन
सतना में भाजपा इस बार भी नगर निगम मे अपना किला बचाने में कामयाब हुई है. जबकि कांग्रेस को अपना सिटिंग एमएलए उतारने के बाद भी बड़ी पराजय का सामना करना पड़ा है. नगर निगम सतना के महापौर पद पर भाजपा प्रत्याशी योगेश ताम्रकार ने 63,292 मत हासिल कर 24916 मतों के बड़े अंतर से सतना के विधायक एवं कांग्रेस के मेयर कैंडिडेट सिद्धार्थ सुखलाल कुशवाहा डब्बू को पराजित कर दिया है. डब्बू को 38376 वोट मिले. जबकि बसपा से चुनाव मैदान में उतरे कांग्रेस के बागी पूर्व मंत्री सईद अहमद 26151 वोट ही हासिल कर पाए. आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी पी डब्लू डी से रिटायर्ड कार्यपालन यंत्री विश्वकर्मा चौथे नंबर पर रहे. उन्हें मात्र 4015 वोट मिले. जबकि शेष अन्य 4 प्रत्याशी चार अंकों तक भी नहीं पहुंच सके. 

सतना नगर निगम का इतिहास

सतना नगर निगम में प्रत्यक्ष प्रणाली से हुए चुनाव में कांग्रेस पार्टी सतना के मेयर की चेयर तक कभी नहीं पहुंच पाई है. पहली बार राजाराम त्रिपाठी अप्रत्यक्ष प्रणाली से 1996 में कांग्रेस से सतना के मेयर चुने गए थे. प्रत्यक्ष प्रणाली से हुए अगले चुनाव में निर्दलीय डॉ बीएल यादव ने बड़ी जीत दर्ज की थी. हालांकि बाद में वे कांग्रेस में शामिल हो गए थे. वर्ष 2004 में यहां भाजपा की विमला पांडेय, वर्ष 2009 में बसपा से पुष्कर सिंह तोमर जीते थे. पुष्कर भी बाद में भाजपा में शामिल हो गए थे. वर्ष 2014 में भाजपा की ममता पांडेय ने जीत दर्ज की थी. 

Trending news