Sawan ke Upay: लड़की की शादी में आ रही हैं दिक्कतें, तो सावन में ऐसे करें भोलेनाथ की पूजा, दूर हो जाएंगे सारे कष्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1788986

Sawan ke Upay: लड़की की शादी में आ रही हैं दिक्कतें, तो सावन में ऐसे करें भोलेनाथ की पूजा, दूर हो जाएंगे सारे कष्ट

Sawan 2023: जिन लड़कियों के जीवन में शादी को लेकर बाधा आ रही है. वो सावन के महीने में अगर इन उपायों को अपनाती हैं तो उनके जीवन का कष्ट दूर हो जाएगा.  

Sawan ke Upay: लड़की की शादी में आ रही हैं दिक्कतें, तो सावन में ऐसे करें भोलेनाथ की पूजा, दूर हो जाएंगे सारे कष्ट

Sawan ke Upay: सावन भगवान भोलेनाथ का सबसे पवित्र महीना माना जाता है. इस महीने में भक्त भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए तरह- तरह के उपाय करते हैं. अगर आपके जानने वाले या फिर आपके घर में किसी लड़के या फिर लड़की शादी में बाधा आ रही है जीवन साथी नहीं मिल पा रहा है. तो हम बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे उपायों के बारे में जिसे अपनाने के बाद आपको अच्छा लाइफ पार्टनर मिल सकता है. जानिए उन उपायों के बारे में.

अपनाएं ये उपाय 
जिन लड़कियों के शादी में दिक्कतें आ रही हैं या फिर उनकी शादी नहीं हो रही है वो सावन के महीने में रोजाना पीले कपड़े पहनें और नियमित रुप से भगवान शिव और माता पार्वती को गेंदे के फूल की माला चढ़ाएं. 

इसके अलावा शाम को शिव-पार्वती की पूजा करें और ओम गौरी शंकराय नम: मंत्र का कम से कम 108 बार जप करें. इस उपाय को सावन के पवित्र महीने में सोमवार को शुरू करके लगातार 9 दिन तक करने से आपको जल्द ही मनचाहा वर की प्राप्ति होगी.

ये भी पढ़ें: Sawan ke Upay: सावन में भूल से भी न करें इन चीजों का सेवन, वरना हो जाएगा बड़ा नुकसान

इस मंत्र का करें जाप 
इसके अलावा जिन लड़कियों की उम्र लगभग 20 साल हो गई है और उनकी शादी में बाधा आ रही हैं तो वो सावन के महीने में रोजाना सूर्योदय के पहले स्नान कर लें. इसके बाद शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और भोलेनाथ की विधिवत पूजा करें और ओम पार्वती पतये नम:’ मंत्र का एक माला लेकर जप करें. इस उपाय को जो लड़की सावन के महीने में करती है उसे जल्द ही मनचाहा पति मिल जाता है.

ये भी पढ़ें: Belpatra Rules: सावन में इस विधि से चढ़ाएं भगवान भोलेनाथ को बेलपत्र, मिलेगा इतने कन्यादान का फल 

नागकेसर के उपाय
जिन लड़कियों की शादी में ज्यादा विलंब  हो रहा है और घर वाले रिश्ता देखते-देखते परेशान हो गए हैं वो लड़की सावन के महीने में नियमित शिवलिंग पर जलाभिषेक करने के साथ नागकेसर अर्पित करे. इसे लेकर के ऐसी मान्यता है कि भगवान शिव को नाग केसर बहुत प्रिय है इसलिए जो लड़की सावन के महीने में ये उपाय करती है, उस पर भगवान शिव और मां पार्वती प्रसन्न होती हैं और उस लड़की के लिए शीघ्र ही मनपसंद रिश्ता आ जाता है. 

 

 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्न लेखों और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है. ZEE MEDIA इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news