MP News: सीहोर में दिखी अनूठी परंपरा, युवक ने शादी के दौरान शहीदों को दान किया पैसा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1698332

MP News: सीहोर में दिखी अनूठी परंपरा, युवक ने शादी के दौरान शहीदों को दान किया पैसा

MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीहोर जिले में शादी समारोह के दौरान एक नई परंपरा की शुरुआत हुई. यहां पर एक युवक ने अपने शादी में शहीदों के परिजनों के लिए काम करने वाली संस्था को आर्थिक मदद दी है.

MP News: सीहोर में दिखी अनूठी परंपरा, युवक ने शादी के दौरान शहीदों को दान किया पैसा

MP News: शहीदों के सम्मान के लिए देश भर में कई तरीके की मुहिम चलाई जाती है. अक्सर देखा जाता है कि गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शहीदों का सम्मान किया जाता है. ऐसे ही मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीहोर (Sehore) में शहीदों के सम्मान में एक नई परंपरा की शुरुआत हुई है. यहां पर शादी के रस्म के दौरान दूल्हे ने फिजूल के खर्चे के बजाय शहीदों के नाम पर पैसे दान किए.

दान की राशि
सीहोर जिले के भैरूंदा निवासी कमलेश यादव ने अपने विवाह अवसर पर एक नई परंपरा की शुरुआत की है जिसकी चारों तरफ चर्चा हो रही है. बता दें कि मध्यमवर्गीय परिवार से आने वाले कमलेश ने अपनी शादी में फिजूलखर्ची न करते हुए 1,11,111 रुपए की राशि देश में शहीदों और उनके परिवार के लिए कार्य करने वाले शहीद समरसता मिशन को दान की है. 

इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरी देश के युवाओं से अपील है कि वे भी शहादत के सम्मान में आगे आकर मिशन के विचारों से जुड़े और शहीद सेवा में अपना योगदान दें.

 

 

इनसे हुए प्रेरित 
शादी समारोह में कमलेश यादव ने अपने विवाह अवसर पर एक नई परंपरा की शुरुआत करने के बाद कहा कि  मिशन के संस्थापक मोहन नारायण के विचारों से प्रेरित होकर उन्होंने ऐसा कदम उठाया है. देश के शहीदों के सम्मान में यह काम करना उन्होंने अपना राष्ट्रीय कर्तव्य समझा है.

ये भी पढ़ें: Benefits of Jasmine Plant: घर की इस दिशा में लगाएं चमेली का पौधा, मिलेगा चमत्कारी लाभ

शहीद की पत्नी ने दिया आशीर्वाद
शादी समारोह में शहीद राजेंद्र कुमार यादव की धर्मपत्नी वीरांगना प्रतिभा यादव ने वर-वधु को अपना आशीर्वाद दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कमलेश ने आज देश में शहादत व सैनिक परिवारों के सम्मान में नई परम्परा का शुभारंभ किया. 

इसके लिए मैं उन्हें और मिशन व प्रदेश के सैनिक परिवारों की और से बधाई व शुभकामनाएं देती हूं. साथ ही देश के अन्य युवाओं से अपेक्षा करती हूं कि वे कमलेश से प्रेरणा लेकर शहादत के सम्मान व राष्ट्र सेवा के लिए आगे निकलकर आएंगे.

Trending news