BJP Parliamentary Board में सीएम शिवराज को जगह नहीं, MP से इस नेता की एंट्री
Advertisement

BJP Parliamentary Board में सीएम शिवराज को जगह नहीं, MP से इस नेता की एंट्री

बीजेपी की नई संसदीय बोर्ड कमेटी BJP Parliamentary Board का गठन किया गया है. इस कमेटी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Shivraj singh chouhan को इस बार जगह नहीं मिली है, उनकी जगह बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता को संसदीय बोर्ड में शामिल किया गया है. 

BJP Parliamentary Board में सीएम शिवराज को जगह नहीं, MP से इस नेता की एंट्री

भोपाल। बीजेपी ने अपने संसदीय बोर्ड BJP Parliamentary Board और चुनाव समिति bjp election committee की नई टीम की घोषणा कर दी है. बीजेपी की 11 सदस्यों वाली संसदीय बोर्ड की टीम में इस बार बड़ा बदलाव देखने के मिला. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Shivraj singh chouhan और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी Nitin Gadkari को इस बार इस टीम में जगह नहीं मिली है. जबकि मध्य प्रदेश बीजेपी के एक सीनियर लीडर को पहली बार संसदीय बोर्ड और चुनाव समीति में शामिल किया गया है. बता दें कि संसदीय बोर्ड बीजेपी की सबसे ताकतवर कमेटी मानी जाती है. 

fallback

सीएम शिवराज की जगह सत्यनारायण जटिया 
भाजपा की नई संसदीय बोर्ड कमेटी में इस बार शिवराज सिंह चौहान को जगह नहीं मिली है, जबकि शिवराज सिंह चौहान 2013 से इस कमेटी में शामिल थे. हालांकि इस बार बीजेपी ने मध्य प्रदेश भाजपा के सीनियर लीडर और पूर्व सांसद सत्यनारायण जटिया Satyanarayan Jatiya को संसदीय बोर्ड और चुनाव समीति दोनों में जगह दी है. वह पहली बार बीजेपी की सबसे पॉवरफुल कमेटी में शामिल हुए हैं. 

उज्जैन से सांसद रहे हैं सत्यनारायण जटिया 
बता दें कि बीजेपी संसदीय बोर्ड में शामिल हुए सत्यनारायण जटिया उज्जैन से सात बार सांसद रह चुके हैं, वह राज्यसभा सांसद भी रहे हैं. इसके अलावा मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं. अब पार्टी में उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिली है. अनुसूचित जाति से आने वाले सत्यनारायण जटिया बीजेपी के वरिष्ट नेता माने जाते हैं. 

सत्यनारायण जटिया संघ के करीबी माने जाते हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी उनके अच्छे संबंध है. दो साल पहले सत्यनारायण जटिया ने अपने परिवार के साथ पीएम मोदी से मुलाकात की थी, तब पीएम मोदी की उनकी छोटी पोती को दुलार करने की फोटो वायरल भी हुई थी. बता दें कि सत्यनारायण जटिया का राज्यसभा कार्यकाल खत्म होने के बाद पार्टी ने उन्हें दोबारा सदन में नहीं भेजा था. लेकिन अब उन्हें ए क बार फिर बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. सत्यनारायण जटिया को संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति दोनों में शामिल किया गया है.  

Trending news