MP की बेटी स्नेहा बत्रा अब देश में दिखाएगी दम, राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप के लिए हुआ चयन
Advertisement

MP की बेटी स्नेहा बत्रा अब देश में दिखाएगी दम, राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप के लिए हुआ चयन

मध्य प्रदेश के कटनी की रहने वाली स्नेहा ने इंदौर में आयोजित पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप गोल्ड मैडल जीता है. स्नेहा का चयन अब राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप के लिए हुआ है, जो हैदराबाद में अयोजित होने वाली है.

MP की बेटी स्नेहा बत्रा अब देश में दिखाएगी दम, राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप के लिए हुआ चयन

नितिन चावरे/कटनी: इंदौर में आयोजित पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में कटनी की बेटी ने गोल्ड मैडल जीतकर अपने परिवार और जिले का नाम रोशन किया है. इंदौर में आयोजित पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में कटनी की स्नेहा बत्रा ने हिस्सा लिया था. प्रदेश स्तरीय इस प्रतियोगिता में उसने पहला स्थान प्रप्त किया और गोल्ड अपने नाम किया. स्नेहा का चयन अब राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप के लिए हुआ है. प्रतियोगिता में अलग-अलग राज्यों से प्रतिभागी शामिल हुए थे.

नेशनल की तैयारी में जुटीं स्नेहा बत्रा
इंदौर में स्नेहा बत्रा ने उम्दा प्रदर्शन किया. उन्होंने पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में 69 किलोग्राम भार उठाकर गोल्ड मैडल जीता है. इस प्रतियोगिता में प्रदेश के कई हिस्सों से लड़किया ने भाग लिया था, जिन्हें स्नेहा ने पछाड़ दिया है. बता दें स्नेहा ने पिछले बार की गोल्ड मेडलिस्ट को हराकर सोने का तमगा अपने नाम किया है. अब वो नेशनल में गोल्ड लाने की तैयारी में जुट गई हैं.

4 माह पहले शुरू किया था पावर लिफ्टिंग
स्नेहा बत्रा ने बताया कि उनका चयन नेशनल के लिये हुआ है जो कि हैदराबाद में आयोजित होगा. स्नेहा के अनुसार, वे 4 महीने पहले ही पावर लिफ्टिंग खेल से जुड़ी हैं. पहले उन्होंने जिला लेवल पर वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और जीतती चली गईं. उसके बाद से उनका चयन इंदौर में आयोजीत वेटलिफ्टिंग के लिए हुआ, जहां पर उन्होंने गोल्ड जीतकर अपने जिले का नाम रोशन किया.

मां को नेशनल में गोल्ड का भरोसा
स्नेहा बत्रा की मम्मी एकता बत्रा का कहना है कि उसमें जुनून है कि वो पावर लिफ्टिंग में अच्छा करे. उसकी सोच पॉजिटिव है. आजकल लड़कियां किसी भी फील्ड में पीछे नहीं हैं. एकता बत्रा ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उनकी बेटी ने सोना जीता है और नेशनल गेम के लिए जयनित हुई है. उन्हें भरोसा है कि वो नेशनल में भी गोल्ड लेकर आएगी.

LIVE TV

Trending news